दुबई: सोना अपने आप में एक बेहद ही खाश आभूषण हैं. जो काफी कीमती भो होता है. लोग इससे अपने शरीर में पहनकर काफी खुश होते हैं, क्योंकि यह लोगों की खूबसूरती ने चार चांद लगा देता है. एक तरफ जहां इसकी मंहगाई के कारण बहुत से लोग इसे खरीद नहीं पाते हैं तो दूसरी तरफ दुबई का एक होटल ऐसा भी है जहां लोगों को सोना खाने को दिया जाता है. ऐसा दुबई के मशहूर होटल बुर्ज अल अरब के रेस्तरां में होता है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यहां पर केक से लेकर कॉकटेल, कैपेचीनो और तमाम डिश में सोना मिलाया जाता है. बुर्ज अल अरब होटल का इंटीरियर हो या फिर यहां का फूड, सब पर गोल्ड प्रेम का असर साफ दिखता है. यहां 1790 स्क्वेयर मीटर की 24 कैरट की गोल्ड लीफ लगी है, तो खाने में भी सोना परोसा जा रहा है. होटल के 27वें फ्लोर पर मौजूद ‘गोल्ड ऑन 27’ नाम के रेस्ट्रॉन्ट में कॉकटेल से लेकर कैपेचीनो तक में गोल्ड नजर आएगा. होटल के फूड और ब्रेवरेज डिपार्टमेंट के मैनेजर हारो ने बताया कि लग्जरी लाइफ दिखाने के लिए खाने में गोल्ड का प्रयोग किया जाता है. हमें इसमें सफलता और प्रोत्साहन भी मिल रहा है. यहां पर लोगों की भीड़ भी बढ़ने लगी है. गोल्ड ऑन 27 का सबसे मशहूर कॉकटेल एलिमेंट-79 है. इस अल्कोहल फ्री कॉकटेल में वाइन के साथ गोल्ड फ्लेक्स होते हैं

हारो ने कहा, ‘होटल में सिर्फ फूड और ब्रेवरेज आइटम में हर साल 700 ग्राम से ज्यादा सोने का इस्तेमाल हो जाता है. यह काफी फेमस भी हो रहा है.’ इतना ही नहीं इसमें जो शुगर के टुकड़े मिले होते हैं वो भी सुनहरे रंग के होते हैं. हारो के हर महीने में गोल्ड से कवर केक ऑर्डर का आर्डर करने वाले एक दो ग्राहक आ ही जाते हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *