दुबई: एक भारतीय जो दुबई में काम करता था उसने अपने पूर्व महिला के साथ ऐसी हरकत की कि जिसे जानकर हर भारतीय की आंखे शर्म से झुक जायेगी. उस पर लगे आरोपों को दुबई की अदालत ने तय कर दिए हैं. उसने अपनी पूर्व महिला बॉस से दुर्व्यवहार किया था. भारतीय कर्मी ने कथित तौर पर महिला कर्मचारी को ऑनलाइन और टेलीफोन के माध्यम से धमकियां दी और अभद्र व्यवहार किया.

इस मामले में सार्वजनिक अभियोजन पक्ष के रिकॉर्ड के मुताबिक, मार्केटिंग एग्जेक्युटिव के रूप में काम कर रहे 30 वर्षीय शख्स ने महिला को उसका करियर को तबाह करने और अभद्र संदेशों को सार्वजनिक करने की धमकी दी. ‘खलीज टाइम्स’ की एक रिपोर्ट की माने तो 30 वर्षीय शख्स ने ऑनलाइन अभद्रता की बात को स्वीकार भी ली है. हालांकि उसने धमकी देने, महिला
के लिए अपमानित करने वाले शब्दों के प्रयोग और इंटरनेट पर बदनाम करने की कोशिश के आरोप से साफ इंकार कर दिया है.

यह मामला अल बरशा पुलिस थाने में दर्ज है और मई 2017 में उजागर हुआ. 34 वर्षीय पीड़ित महिला का कहना है कि शख्स घटना से लगभग 8 महीने पहले उसकी फर्म के लिए काम करता था लेकिन उसका कॉन्ट्रैक्ट जनवरी 2017 को समाप्त कर दिया, जिससे वह गुस्से में आ गया.

महिला ने कहा, ‘इसके बाद शख्स ने मेरे ऑफिस की ईमेल आईडी पर अपमानजनक ईमेल भेजना शुरू कर दिया. उसने आरोप लगाया कि हमारे बीच यौन संबंध बने और मैंने उसे अनुचित संदेश भेजे.’ महिला ने बताया कि मैंने ऐसा कोई भी काम नहीं किया है कि वह शख्स मुझपर ऊँगली उठा सके या कोई इल्जाम लगा सके. फिलहाल मामले की अगली सुनवाई के लिए नौ जुलाई की तारीख तय हुई है. आगे की जानकारी के लिए नौ जुलाई का इंतजार करना होगा.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *