सऊदी पर हुतियों के हमले रुकने के नाम ही नहीं ले रहा है. कुछ समय के अन्तराल के बाद हुतियों द्वारा सऊदी पर हमला कर ही दिया जा रहा है, इस बार भी हुतियों ने सऊदी के एक खास शहर पर बैलिस्टिक मिसाइल से हमला कर दिया. इस बात की जानकारी सऊदी रॉयल एयर डिफेंस फोर्स ने दी है. फोर्स ने रविवार की शाम को बताया कि दक्षिणी सीमा क्षेत्र जज़ान की ओर हुती विद्रोहियों ने बैलिस्टिक मिसाइल से हमला किया. यमन में वैधता का समर्थन करने वाले गठबंधन बलों के प्रवक्ता कर्नल तुर्कि अल-मलिकी ने कहा कि सऊदी वायु सेना मिसाइल को रोकने में कामयाब रहे. वायुसेना ने मिसाइल को रोककर उसे नष्ट कर दिया.

सऊदी गजट के मुताबिक, मिसाइल के मलबे को जजान शहर के आवासीय इलाकों में गिराया गया लेकिन अच्छी बात यह रही की म्स्सिले को नष्ट करते वक़्त किसी को कोई नुक्सान नहीं हुआ. साथ ही अल मलिकी ने कहा कि सऊदी बलों ने लगभग रात 8.09 बजे मिसाइल को जजान की तरफ आते हुए देखा.

यह भी बताया गई कि रविवार को यमन के सादा प्रांत से ईरान समर्थित हुती विद्रोहियों ने इस बार भी जानबूझकर आबादी वाले इलाकों को लक्षित करने के लिए मिसाइल दागी लेकिन इस बार भी उनके नापाक इरादे कामयाब ना हो सके. आपको बता दें कि, यह हमला जजान में तीन नागरिकों की मौत के एक दिन बाद हुआ जब हुतियों ने एक सैन्य प्रक्षेपण किया. बता दें कि ईरानी शासन की हुती विद्रोहियों को समर्थन देने की बात भी सामने आ रही है. इसीलिए इससे हुतियों के हमले में ईरानी शासन की भागीदारी भी साबित होती है, जो दुनियां के लिए खतरे के बात है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *