पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री और भाजपा के कद्दावर नेता अरुण जेटली ने शनिवार सुबह 12.07 पर अंतिम सांस ली। जेटली 9 अगस्त से AIIMS में भर्ती थे। उनकी तबीयत काफी लंबे समय से ख’रा’ब चल रही थी। बिमारियों से ल’ड़’ते ल’ड़’ते आज उनका निधन हो गया।

दिग्गज बीजेपी नेता अरुण जेटली तो हमारे बीच नहीं रहे लेकिन द्वारा एक बार पाकिस्तान को दी गई कड़ी चेतावनी को हमेशा याद किया जायेगा। जेटली ने साफ शब्दों में कहा था कि भारत, पाकिस्तान में घुसकर आतंकी ठिकानों को त’बा’ह कर सकता है।

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के रिश्ते काफी समय से त’ना’व’पू’र्ण बने हुए है। तो लगभग कुछ महीने पहले भी ऐसे ही हालात थे। तब जेटली ने मीडिया के सामने बातचीत में कहा था कि आज के मा’हौ’ल में सबकुछ संभव है।

भारत और पाकिस्तान में जारी तनावपूर्ण स्थिति के बीच जेटली ने कहा था कि आज के माहौल में सबकुछ संभव है। उन्होंने कहा था, पाकिस्तान में घुसकर अमेरिका ओसामा बिन लादेन को मा’र सकता है तो कुछ भी संभव है’। जेटली ने कहा था कि एबटाबाद में जब अमेरिका ने लादेन को मा’रा था, हमें सोचना चाहिए क्या हम भी ऐसा कर सकते हैं। इसके बाद जेटली के इस बयान से साफ जाहिर हो गया था कि भारत भी पाकिस्तान में घुसकर आ’तं’की ठिकानों को त’बा’ह कर सकता है।

अरुण जेटली ने कहा था कि पहले लोग सोचते थे कि हम अमेरिका की तरह पाकिस्तान में घुसकर क्यों नहीं आतंकी ठिकानों को त’बा’ह कर सकते, लेकिन अब यह संभव है। बता दें कि भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर जैश-ए-मुहम्मद के ठिकानों को नि’शा’ना बनाया था।

वायुसेना के 12 मिराज-2000 विमानों ने पाकिस्तान के क’ब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से लेकर अंदरूनी प्रांत खैबर पख्तुनख्वा के बालकोट में स्थित आतंकी संगठनों जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए- तोएबा और हिजबुल मुजाहिदीन के कैंपों को त’बा’ह कर दिया था। इस कार्रवाई में जैश का रिश्तेदार यूसुफ अजहर और उसका भाई के मा’रे जाने का दा’वा भी किया गया था।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *