कास्टिंग काउच मामले में अब बीजेपी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा ने भी बड़ा बयान दे दिया है. उन्होंने इस मामले में कोरियोग्राफर सरोज खान और वरिष्ठ कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी के बयानों को अपनी अपनी जगह सही करार दिया. उन्होंने कहा कि न तो सरोज खान गलत हैं और न रेणुका चौधरी गलत हैं. फिल्म इंडस्ट्री हो या राजनीति दोनों ही जगह सेक्सुअल फेवर मांगे जाते हैं और कुछ लोग इसे गलत भी नहीं समझते. मनोरंजन और राजनीति दोनों दी जगह इसकी डिमांड की जाती है.

बीजेपी सांसद ने यह भी कहा ये समाज में तरक्की की सीढ़ियां चढ़ने और आगे बढ़ने का एक पुराना तरीका है. जिसमें आप मुझे खुश रखें और मैं आपको खुश रखूंगा का नियम चलता है. उन्होंने कहा, ये तो प्राचीन काल से चला आ रहा है. इसमें इतना परेशान होने की क्या जरूरत है.

कोरियोग्राफर सरोज खान के बयान का बचाव करते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, कोरियोग्राफी में सरोज खान का बहुत बड़ा योगदान है और साथ ही रेखा, माधुरी दीक्षित, और दिवंगत श्रीदेवी के करियर को भी आकार देने में उनका बहुत अहम रोल रहा है. उन्होंने कहा, सरोज खान अपने आप में ही एक मिसाल हैं और वह अपने दिल से बोलती हैं. उनके बयान में आपको राजनीति नहीं बल्कि भावनात्मक शुद्धता ही मिलेगी.

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि फिल्म इंडस्ट्री में यौन शोषण को कास्टिंग काउच कहा जाता है, मगर राजनीति में शोषण को क्या कहा जाना चाहिए उन्हें नहीं पता. उनके मुताबिक इसे कास्टिंग-वोट काउच कहा जा सकता है. कास्टिंग काउच का शिकार होना या नहीं होना व्यक्ति के खुद के ऊपर है. कोई किसी के साथ जबरदस्ती नहीं करता है. उनके इन बयानों के के बाद ऐसा माना जा रहा है इसको लेकर एक और विवाद खड़ा हो सकता है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *