सारण के इसुआपुर/मशरक थाना क्षेत्र के दोइला गांव के चंवर में खेलने के दौरान डूबने से 7 बच्चों की मौ’त हो गई। सभी बच्चों के शव बरामद कर लिये गये हैं। मरने वाले सात बच्चों में चार अलग-अलग दो परिवार के हैं।
 
बच्चों की मौत की इस हृदय विदारक घटना के बाद आसपास के इलाके में कोहराम मच गया। परिजनों को जैसे ही पता चला कि उनके बच्चों की मौ’त हो गई है वे बदहवास हो गए हैं। अफरातफरी में चंवर के पास पहुंचे तो गांव वालों के सहयोग से शवों को बाहर निकाला जा रहा था। लोगों का हुजूम जुटा था। चारों तरफ रोने चिल्लाने का शोर मचा था। घटना के बारे में बताया जाता है कि चंवर में जेसीबी के द्वारा गड्ढा खोद दिया गया था। गड्ढा पानी से भरा था। आठ बच्चे वहां पहुंचे थे।

सात बच्चे अपने कपड़े खोल कर पानी मे चले गए थे और एक बच्चा अभी बाहर ही था। खेलने के क्रम में एक-एक कर सभी डूब गए जिसकी वजह से उनकी मौत हो गई। मरने वाले सभी बच्चों की उम्र 6 से 10 के करीब है।
 
मरने वालों में मुन्ना नट के दो बेटे राजा और तीमन, किशा नट के दो बेटे सूरज नट और चन्दन नट के अलावा जितेंद्र नट के बेटे झिंटू नट, वीरेंद्र नट के पुत्र अर्जुन और शिवपूजन के पुत्र सत्यम शामिल हैं। शवों को बाहर निकाले जाने के बाद परिजन और ग्रामीण बच्चो के जिंदा रहने की आस में अस्पताल लेकर गए।

मशरक अस्पताल में 4 और इसुआपुर में तीन बच्चों को लाया गया लेकिन सभी की मौ’त हो चुकी थी। इस घटना की सूचना जैसे ही आला अधिकारियों को मिली मढ़ौरा के एसडीओ घटनास्थल पर पहुंच गए। अस्पताल में भी अफरा-तफरी का माहौल हो गया। सभी बच्चों के अभिभावक अस्पताल में पहुंचकर विलाप करने लगे। कोहराम जैसी स्थिति मची हुई थी और महिलाएं अस्पताल में ही बच्चों के शवों को देखकर बे’सुध थीं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *