बिहार के मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह जोकि ‘छोटे सरकार’ सरकार के नाम से भी जाने जाते हैं, उनकी गिरफ्तारी कभी हो सकती है। छापेमारी के दौरान उनके घर से एके-47 राइफल और ग्रेनेड मिलने के बाद पुलिस एक्शन में आ गई है। बाहुबली नेता अनंत सिंह के खिलाफ कई मामलों में मुदकमा दर्ज किया गया है।

शुक्रवार को अनंत सिंह के घर में पुलिस ने छापेमारी की थी। पुलिस को तलाशी अभियान के दौरान विधायक के घर से एक एके-47 राइफल और भारी मात्रा में गोलियां मिली थीं। इसके अलावा दो ग्रेनेड भी मिले थे। एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस के एक दल ने मोकामा से विधायक अनंत सिंह के ग्रामीण पटना में बाढ़ उपमंडल के नदवान गांव स्थित मकान पर छापा मारा था।

मौके पर बम निरोधक दस्ते को भी बुलाया गया था ताकि वहां से बरामद होने वाले विस्फोटक को निष्क्रिय किया जा सके।
इस मामले में पटना के पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) कांतेश कुमार मिश्र ने यह कहा, ‘हमें सूचना मिली थी कि मकान में कुछ अवैध हथियार और विस्फोटक छिपाकर रखा गया है। इसके बाद हमने छापा मारा। एके-47 राइफल कागज में लपेटकर रखी गई थी। गोलियां और विस्फोटक भी बरामद किया गया है।’

जबकि अनंत सिंह ने कहा कि जो हथियार बरामद नहीं किए गए हैं, उन्हें बरामद किया जाना दिखाया जा रहा है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि छापेमारी के दौरान उनके मकान में बुरी तरह से तोड़फोड़ की गई। उल्लेखनीय है कि राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह मुंगेर लोकसभा सीट से जेडीयू के सांसद हैं जिसके तहत मोकामा विधानसभा क्षेत्र पड़ता है। उन्होंने इस सीट पर जीत मोकामा से विधायक अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी को भारी अंतर से हराकर सफलता हासिल की है। नीलम देवी कांग्रेस के टिकट पर यहां से चुनाव लड़ी थीं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *