मुंबई सीरियल बम धमाकों के मुख्य आरोपी छोटा शकील के भाई अनवर को अबू धाबी के एयरपोर्ट पर कस्टम्स एंड अबू धाबी पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि अनवर के पास पाकिस्तान का पासपोर्ट था।अनवर की गिरफ्तारी के बाद भारतीय दूतावास हरकत में आ गया है।
Related image
माफिया डॉन के भाई अनवर को पकड़ने के लिए भारतीय दूतावास ने अपने कस्टडी में लेने की तैयारी कर ली है लेकिन खबर है कि पाकिस्तान दूतावास भी अनवर को पकड़ने की कोशिश में जुट गया है।
 
हमेशा की तरह इस बार भी पाकिस्तान का दावा है कि अनवर के पास पाकिस्तान का पासपोर्ट है, इसलिए उसे उन्हें ही सौंपा जाना चाहिए। दुबई के अधिकारियों का कहना है कि अनवर के बारे में पुख्ता जानकारी मिलने के बाद उसकी गिरफ्तारी की जा सकी। अनवर बाबू शेख के खिलाफ पहले से ही रेड कॉर्नर नोटिस जारी था और सभी जांच एंजिसियों को उसकी तलाश लंबे वक्त से है।

अनवर बाबू शेख आईएसआई के साथ काम कर रहा है और भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियों में शामिल है, ऐसी खुफिया जानकारी सुरक्षा एंजेसियों के पास थी। माफिया डॉन छोटा शकील 1993 में मुंबई में हुए सीरियल बम ब्लास्ट के मुख्य आरोपियों में से एक है जिसे अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का खास आदमी माना जाता है। अनवर अपने भाई शकील और दाऊद का भी खास आदमी बताया जाता है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *