संयुक्त अरब अमीरात में (UAE) प्राइवेट सेक्टर में काम करने वालों लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आई है, बता दें कि अब ईद उल फितर त्यौहार को देखते हुए प्राइवेट सेक्टर के लिए भी छुट्टी को घोषणा कर दी गयी है. यह ऐलान UAE श्रम मंत्रालय ने की है. जिसके तहत निजी क्षेत्रों में शव्वाल के पहले और दुसरे दिन तक छुट्टी रहेगी.

मंत्रालय के प्रावधानों के द्वारा जारी परिपत्र के अनुसार यह वर्ष 1980 के लिए संघीय कानून संख्या 08 के अनुच्छेद 74 के प्रावधानों तहत आता है. यह श्रम संबंधों के विनियमन के संबंधित हैं. जो निजी क्षेत्र की छुट्टी को शव्वाल के महीने के पहले और दूसरे दिन के रूप में निर्धारित करता है.

श्रम मंत्रालय ने इस अवसर पर संयुक्त अरब अमीरात के निवासियों और यहां रहने वाले अन्य लोगों को भी बधाई दी है, साथ ही देश की प्रगति और समृद्धि की के की दुआ की है.

सार्वजनिक क्षेत्र
संघीय प्राधिकरण के लिए मानव संसाधन ने घोषणा की है कि संयुक्त अरब अमीरात में संघीय संस्थाओं के लिए ईद उल फितर की छुट्टियां गुरुवार (14 जून), 2 9 वां रमजान से शुरू होंगी. सरकार की घोषणा के मुताबिक ईद की छुट्टी शवाल के तीसरे दिन तक रहेगी. अगर ईद उल फितर शुक्रवार को 15 जून को गिरता है, तो छुट्टी रविवार, 17 जून तक चली जाएगी. संघीय प्राधिकरण के मानव संसाधन मंत्रालय ने सभी लोगों को ईद की बधाई भी दी है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *