अभी अभी सउदी का बड़ा ऐक्शन सामने आया है. जिसके बाद जबरदस्त हड़कम्प मचा हुआ है. बता दें कि राज्य सुरक्षा की प्रेसीडेंसी ने सऊदी सुरक्षा को प्रभावित करने वाले मुद्दों में उनकी संदिग्ध भागीदारी के लिए 40 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. यह लोग सऊदी की सुरक्षा के खिलाफ साज़िश कर रहे थे. इससे पहले भी सऊदी में कई लोगों को विदेशी ख़ुफ़िया एजेंसी से संपर्क करने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया था. सऊदी गेजेट के मुताबिक, उन्हें रमजान के पवित्र महीने के पहले सात दिनों के दौरान विभिन्न स्थानों से गिरफ्तार किया गया था.

आपको बता दें कि, ये संदिग्ध सात राष्ट्रीयताओं से संबंधित थे जिन्होंने बिना किसी प्रतिरोध के आत्मसमर्पण किया. राष्ट्रपति पद के अनुसार, उनमें से 12 को पिछले मंगलवार को गिरफ्तार किया गया था. इनमें नौ फिलिपिनो, दो सऊदी और एक यमेनी राष्ट्रीयता वाले लोग शामिल है.

राज्य के सुरक्षा संबंधी मामलों में उनकी भागीदारी को जानने के लिए संदिग्ध के खिलाफ जांच की जा रही है. साथ ही आपको बता दें कि सऊदी सरकार ने पिछले हफ्ते घोश्ने की थी की अगर कोई शख्स सऊदी की सुरक्षा को नुक्सान पहुँचाने की कोशिश करता है तो उसे मौत की सज़ा दी जाएगी.इस मामले में और भी अपडेटेड जानकारी के लिए अखंड इंडिया की टीम के साथ बने रहे. हमारी टीम के सदस्य इस मामले की हर छोटी बड़ी जानकारी जुटाने में लग गये हैं. हम जल्द ही आपको इस मामले की ताजी जानकारी से रुबुरु करायेंगे.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *