अभी अभी यूपी की योगी सरकार को एक तगड़ा झटका लगा है, जिसके बारे में शायद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी उम्मीद नहीं होगी एक तरफ जहां बीजेपी के सभी नेता योगी सरकार की गुणगान करते हुए नहीं थक रहे हैं तो वहीं उनके ही एक कैबिनेट मंत्री ने दावे का साथ यह कहा है कि मयावती की सरकार अभी की बीजेपी सरकार से बेहतर थी. यह भी कहा जा रहा है कि ऐसा कहने वाले बीजेपी के मंत्री बसपा भी ज्वाइन कर सकते हैं.

बता दें कि ऐसा योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा है, उन्होंने बसपा मुखिया मयावती सरकार की प्रशंसा की है. एक न्यूज़ चैनल से बातचीत में उन्होंने बताया कि मायावती के शासनकाल में कार्यपालिका अनुशासनात्मक कार्य करती थी और उस पर मायावती कड़ी नजर रखती थीं. भाजपा मंत्री ने यह भी कहा कि योगी सरकार में अधिकारी राज्य सरकार के आदेशों का पालन नहीं करते हैं.

बता दें स्वामी प्रसाद मौर्य इससे पहले बसपा सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. मायावती शासन काल में कैबिनेट मंत्री रहे स्वामी मायावती के बेहद करीबी रहे हैं. लेकिन बाद में उन्होंने बसपा से किनारा कर लिया. मौर्य ने मायावती के व्यवहार से नाराज होकर पार्टी छोड़ी थी. स्वामी प्रसाद मौर्य पड़रौना से लगातार तीसरी बार विधायक चुने गए हैं. 2007 में वह मायावती के कैबिनेट में मंत्री रह चुके हैं. उसके बाद अब एक बार फिर यह कहा जा रहा ही कि मौर्य पुनः बसपा के तरफ अपने कदम को बढ़ा सकते हैं. जबकि कथित रूप से वो कई दुसरे दलों के नेताओं के सम्पर्क में भी हैं. हालांकि इस बात की पुष्टि फिलहाल हम नहीं करते.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *