नेपाल के बिराटनगर में भारतीय दूतावास भवन पर बड़ा हमला गया है. कहा जा रहा है कि अचानक भारतीय दूतावास भवन के बाहर विस्फोट हो गया. इस हमले बाद देश में हड़कम्प मच गया है. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सीमावर्ती जिलों (भारत नेपाल सीमा) की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. साथ ही संबंधित जिला प्रशासन को अलर्ट रहने का निर्देश जारी किया गया है.

बता दें कि भारतीय दूतावास कार्यालय में देर शाम बम से हमला हुआ था. हालांकि बमबारी में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, लेकिन इस घटना में भारतीय दूतावास कार्यालय के पीछे की दीवार क्षतिग्रस्त हुई है. घटना के बाद से दूतावास कार्यालय की सुरक्षा भी कड़ी कर दी गयी है.

बिहार के जोगबनी के पास भी सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गयी है. मिली जानकारी के मुताबिक बाइक सवार अपराधियों ने दूतावास में टाइमर बम लगा रखा था. विस्फोट होते ही आसपास के इलाकों में दहशत फैल गई. जिसके बाद पूरे इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया.

इसके अलावा इस हमले को लेकर भारत-नेपाल सीमा पर फिलहाल लोगों के प्रवेश पर रोक भी लगा दी गई है. सीमापर भारी संख्या में जवानों की तैनाती भी कर दी गयी है. हर गतिविधियों पर अपनी कड़ी नजर बनाए हुए हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *