बिहार में अचानक बदल रहे मौसम के बीच मौसम विभाग ने एक साथ 14 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए कहा है कि 14 जिलों में कभी भी आंधी तूफान और बारिश हो सकती है, इसलिए अलर्ट जारी है. यह कभी भी आ सकती है. यह अलर्ट आज दोपहर 2बजे से लेकर 4 बजे शाम तक के लिए जारी किया गया है. इसलिए लोगों को सावधानी से रहेने की सलाह भी दी गई है.

जिन 14 जिलों के लिए अलर्ट जारी हुआ है उनमें मुजफ्फरपुर, वैशाली, सारण, पटना, समस्तीपुर, बेगूसराय, दरभंगा, मधुबनी, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, खगड़िया, सहरसा मधेपुरा, जमुई और बांका शामिल हैं. यहां ओलावृष्टि की भी आशंका जताई जा रही है, इसलिए लोगों को बचकर रहना होगा क्योंकि यह जानलेवा भी साबित हो चुका है.

मालूम हो कि मौसम विभाग ने 5 अप्रैल से ही बिहार में फिर से बारिश और ओलावृष्टि को लेकर अलर्ट जारी किया था. सोमवार को पटना का अधिकतम तापमान 34.1 और न्यूनतम 20.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ है.

इस मामले में और भी अपडेटेड जानकारी के लिए अखंड इंडिया की टीम के साथ बने रहे. हमारे टीम के सदस्य इस मामले की हर छोटी बड़ी जानकारी जुटाने में लग गये हैं. हम जल्द ही आपको इस मामले की ताजी जानकारी से रुबुरु करायेंगे. अगर यह जानकारी आपको पसंद आई तो इसे लाइक और शेयर करे. ताकि हमारा मनोबल और भी बढ़े. साथ ही हम आपके लिए अधिक से अधिक समाचारों का संकलन भी करते रहे.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *