एक बार फिर से सऊदी पर हमला की जाने और दो बैलिस्टिक मिसाइल दागी जाने की खबर ने हड़कम्प मचा दिया है. यह हमला हुती विद्रोहियों की तरफ से किया गया है. जिसको लेकर सुरक्षा व्यवस्था फिर से अलर्ट कर दी गई है. सऊदी अरब द्वारा इस बात की पुष्टि की गई है कि शुक्रवार को दो मिसाइलों से हमाल किया गया है. साथ ही सऊदी वायुसेना ने भी इस बात को सही बताते हुए कहा है कि सऊदी पर 18:45 बजे दो मिसाइलें दागी गयी.

अरब न्यूज़ की माने तो यह हमला ईरान समर्थित हुती विद्रोहियों द्वारा किया गया. मिली जानकारी के अनुसार सऊदी समर्थित अरब गठबंधन के प्रवक्ता कर्नल तुर्कि अल-मलिकी ने कहा कि सऊदी की तरफ हमले करने वाली एक बैलिस्टिक मिसाइल को यमनी के सादा प्रांत के अंदर राज्य की तरफ दागी गयी और एक अप्रचलित रेगिस्तानी क्षेत्र में दागी गयी थी.

उन्होंने कहा कि यह दो मिसाइल सऊदी शहर नज़रान की ओर बढ़ रहे थे और नागरिक आबादी केंद्रों को लक्षित करने के लिए दागी जाती है. लेकिन हर बार की तरह इस बार भी हुतियों का इरादा नाकाम साबित हुआ क्योंकि सऊदी वायुसेना ने मिसाइलों को रोक दिया और उन्हें नष्ट कर दिया. प्रवक्ता ने आगे यह भी बताया कि ईरान से जुड़े आतंकवादी हुती विद्रोहियों द्वारा की जा रही इन हरकतों में ईरानी शासन की भागीदारी भी साफ झलकती है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *