भारत के समर्थन में पाकिस्तान में लगे बैनर, जिसपर लिखा था, आज जम्मू कश्मीर लिया है कल बलूचिस्तान और पीओके भी लेंगे


0

भारत के समर्थन में पाकिस्तान की कुछ लोग भी आ गए हैं. शायद यही वजह है कि कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद कुछ पाकिस्तानियों ने अपने वतन में भारत के समर्थन में नारे लिखे. मीडिया रिपोर्ट की माने तोमंगलवार को पाकिस्तान की राजधानी के विभिन्न हिस्सों में कई बैनर दिखाई दिए जो भारत के समर्थन में थे.
बैनरों पर शिवसेना नेता संजय राउत के संदेश लिखे हुए थे, जिन्हें हटाने के बाद पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया. बैनर के शीर्ष पर लिखा था, महाभारत एक कदम आगे.
बैनरों पर यह लिखा था, “आज जम्मू-कश्मीर लिया है, कल बलूचिस्तान, पीओके लेंगे. मुझे विश्वास है कि देश के प्रधानमंत्री अखंड हिन्दुस्तान का सपना पूरा करेंगे.”
डॉन अखबार की खबर के अनुसार, प्रेस क्लब, सेक्टर एफ-6 के सामने वाली सड़कों और आबपारा चौक पर मंगलवार को बैनर दिखाई दिये. काफी वक्त तक इन पर किसी का ध्यान नहीं गया. फिर वहां से गुजरने वाले कुछ लोगों ने उन्हें देखा और पुलिस को सूचना दी जिसके बाद बैनरों को हटवा दिया गया.
हालांकि पाकिस्तानी अधिकारियों बाद में इन बैनरों को को हटा दिया. लेकिन फिर से यह तो साफ हो गया है कि वहां के कई लोग अभी भी भारत के दीवाने हैं. क्योंकि भारत की महानता की पूरी दुनिया कायल है.

मालूम हो कि सोमवार को भारत सरकार ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों- जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विभाजित कर दिया, जिससे संबंधित संकल्प को संसद ने भी पारित कर दिया.
जबकि गृह मंत्री अमित शाह ने पाक अधिग्रहित कश्मीर को भी भारत का अभिन्न अंग करार दिया है. जिसके बाद से पाकिस्तान की नींद उड़ी हुई है. शाह ने यहां तक कह दिया है वो कश्मीर के लिए अपनी जान भी दे सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *