भागलपुर में 30 सीसीटीवी कैमरे ऑन, फिर भी नहीं कार्रवाई, अपराधी ऐसे कर रहे हैं लोगों को फ़ॉलो


0

भागलपुर में करीब 30 प्रमुख स्थान और चौक-चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं. वारदात के बाद भागते हुए बदमाशों की गतिविधि भी इन कैमरों में कैद हो रही है. फिर भी पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर पा रही है. बड़ी बात यह है कि छिनतई की हर वारदात का तरीका एक जैसा है. लेकिन पुलिस इन अपराधियों की पहचान भी नहीं कर पा रही है. पुलिस के पास रटा-रटाया जवाब रहता है-कोढ़ा, गेड़ाबाड़ी, जुराबगंज का गैंग छिनतई कर रहा है.

रुपए छिनतई की वारदात में बदमाश बैंक के भीतर से ही मोटी रकम निकालने वाले असहाय, वृद्ध और शारीरिक रूप से कमजोर ग्राहकों के पीछे लगे रहते हैं. बैंक के घर के बीच बदमाशों को जहां मौका मिला, वे रुपए छीन कर फरार हो जाते हैं. बैंक के भीतर ग्राहकों की रेकी करने वाले बदमाश और रुपए छीनने वाले बदमाश अलग-अलग होते हैं.
बरारीपुलिस ने एसबीअाई मेन ब्रांच के बाहर से लूट-छिनतई करने वाले कोढ़ा के शातिर अपराधी संजय यादव को गिरफ्तार किया था. पुलिस ने उसके पास से लोडेड कट्टा बरामद किया था. पुलिस को देख उसका दो साथी मंटू और पिंटू भागने में सफल रहा था. अब तक दोनों नहीं पकड़े गए. संजय कटिहार के जुराबगंज नया टोला (कोढ़ा थाना क्षेत्र) का रहने वाला है. पुलिस के मुताबिक, शहर में होनेवाली रुपए छिनतई की घटना 90 प्रतिशत घटनाओं में इसी गिरोह का हाथ रहता है. फिर भी इन मामलों का खुलासा नहीं हो पाता है.

सितंबर2014 में भी एसबीआई मेन ब्रांच के बाहर से पुलिस ने कोढ़ा गिरोह के दो अपराधी को गिरफ्तार किया था. पकड़े गए राजा यादव और सुमित कुमार के पास से पुलिस ने लोडेड कट्टा, 6100 रुपए और लूटी गई अपाची बाइक बरामद की थी. कोढ़ा से 6 अपराधी भागलपुर आए थे.

03 अक्टूबर: कोर्ट गेट के पास वकील कुमार रजनीश से डेढ़ लाख
07अक्टूबर: बरारी रोड में पशुपालन विभाग के पास पंकज कुमार से 42 हजार
22सितंबर: डीटीओ ऑफिस के पास ठेकेदार राजेश से दो लाख
20जुलाई: खंजरपुर में नाथनगर प्रखंड कार्यालय की लिपिक पूनम देवी से 30 हजार
18जुलाई: एसएसपी आवास के पास होमगार्ड जवान कृष्णदेव मंडल से 22 हजार
28अप्रैल: मारवाड़ी पाठशाला के पास मायागंज अस्पताल के गार्ड अखिलेश प्रसाद से एक लाख
20फरवरी: होमगार्ड जवान महेश मंडल से जेल रोड में एसबीआई के बाहर 20 हजार
20फरवरी: कचहरी चौक पर सिंचाई विभाग के रिटायर्ड हेड क्लर्क वनमाली चंद्र घोष से 50 हजार
09फरवरी: भीखनपुर में वृद्ध से 20 हजार
02फरवरी: एसबीआई बरारी शाखा के बाहर रिटायर्ड फौजी मनोज सिंह से 50 हजार
इनपुट:DBC


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *