भागलपुर में डीएम व एसएसपी ने जारी किया संयुक्त आदेश, यहां 24 घंटे मजिस्ट्रेट के साथ तैनात रहेगी पुलिस


0

ईद पर सुरक्षा को लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारी जोर-शोर से चल रही है। इसको लेकर डीएम व एसएसपी ने संयुक्त आदेश जारी किया है। विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए विशेष सतर्कता बरतने को व्यवस्था बनाई गई है। तातारपुर मस्जिद में सड़क पर नमाजी नमाज अदा करते हैं। वहां आवागमन अवरुद्ध नहीं हो, इसके लिए मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। प्रत्येक ईदगाह, मस्जिद व उसके आसपास के इलाकों में चांद रात से सादे लिबास में पुलिस, चौकीदार, दफादार की तैनाती की जाएगी। सांप्रदायिक तनाव फैलाने वालों की गतिविधियों पर कड़ी निगरानी रखी जाएगी।

सिविल सर्जन बनाएंगे क्विक मेडिकल रिएक्शन टीम: सुरक्षा के लिए 15 की सुबह छह बजे से 18 जून तक मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारी तैनात रहेंगे। तीन पालियों में मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारियों की 24 घंटे के लिए तैनाती की जाएगी। इसके लिए नियंत्रण कक्ष भी बनाया जाएगा। इसके वरीय प्रभार में एडीएम हरिशंकर प्रसाद रहेंगे। प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारी इस दौरान रोज खैरियत रिपोर्ट देंगे। एसडीओ व डीएसपी समीक्षा करेंगे कि पिछले पांच वर्षों में सांप्रदायिक उन्माद की घटनाएं कहां-कहां हुई हैं। सिविल सर्जन को क्विक मेडिकल रिएक्शन टीम बनाने को कहा गया। जबकि मायागंज अस्पताल के अधीक्षक से कहा गया है कि ईद के दौरान 24 घंटे पालियों में डॉक्टरों की प्रतिनियुक्ति करें।

900 पुलिसकर्मियों की होगी तैनाती
एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि चांद रात को सभी थानेदारों को क्षेत्र में भ्रमण करने को कहा है। भागलपुर में 224 और कहलगांव अनुमंडल में 81 स्थानों पर मजिस्ट्रेट और करीब 900 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गयी है। तातारपुर मस्जिद के पास सड़क पर नमाज के दौरान ट्रैफिक बंद रहेगा। नमाज स्थलों की तरफ जाने वाली संपर्क पथों पर ट्रैफिक कंट्रोल होगा। नाथनगर, चंपानगर इलाकों में गश्त तेज करने को कहा है।

शांति व्यवस्था के लिए निकाला फ्लैग मार्च
ईद में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए गुरुवार शाम जिला पुलिस ने रैफ के साथ शहर में फ्लैग मार्च निकाला। मार्च शहर के कोतवाली, खलीफाबाग, तातारपुर, मंदरोजा, नाथनगर, ललमटिया के कबीरपुर, हबीबपुर के पंखा टोली, शाहजंगी, मोजाहिदपुर, बबरगंज के अलीगंज, उल्टा पुल के साथ ही इशाकचक के कई इलाकों का भ्रमण किया। विभिन्न इलाकों में शांति समिति के सदस्य भी पुलिस के साथ निकले। सबों ने लोगों से शांतिपूर्वक त्योहार मनाने का आग्रह किया।
इनपुट:DBC


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *