भागलपुर पुलिस को मिला यह नया टास्क, अब की जाएगी इस खास चीज की तलाश


0

भागलपुर पुलिस को एक नया टास्क मिला है. जिसके तहत भागलपुर पुलिस अब एक बेहद खास चीज की तलाश करेगी. वो खास चीज है श्रीनगर स्थित एसपीएस म्यूजियम से गायब किया गया 400 साल पुरान पवित्र कुरान, जिसे ढूंढने का काम सभी जिले के एसएसपी/एसपी, एसपी जीआरपी को पत्र लिख कर दिया गया है. इसके बाद भागलपुर के एसएसपी मनोज कुमार ने सभी थानाध्यक्ष एवं ओपी अध्यक्ष को पत्र भेजकर इस बात की जानकारी दे दी है.

मालूम हो की साल 2003 में जम्मू-कश्मीर प्रांत के श्रीनगर स्थित एसपीएस (श्री प्रताप सिंह) म्यूजियम से मुगल शासक औरगंजेब द्वारा लिखित पवित्र कुरान की चोरी हो गयी थी. कुरान के चोरी मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए स्थानीय पुलिस प्रशासन ने इस मामले की जांच की जिम्मेदारी क्राइम ब्रांच श्रीनगर को साैंप दी. इसके बाद एक्शन में आयी क्राइम ब्रांच टीम ने श्रीनगर स्थित राजबाग पुलिस स्टेशन में मुकदमा अपराध संख्या 106/2003 के तहत अज्ञात चोरों के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज करा दिया था.

चोरी के मामले का पर्दाफाश नहीं हुआ तो इस मामले की जांच सीबीआइ को सौंपे जाने की मांग को लेकर हाई कोर्ट में याचिका दायर की गयी. जहां मामले पर सुनवाई करते हुए इसी साल 22 सितंबर को, उच्च न्यायालय ने सीबीआई की जांच के लिए मुगल सम्राट औरंगजेब द्वारा लिखित पवित्र कुरान की चोरी के मामले को सौंप दिया था और कहा था कि अपराध शाखा कश्मीर इस मामले को नही सुलझा स्की है. फिलाहल इस मामले को सीबीआइ की टीम देख रही है.


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *