ब्रेकिंग: लालू के जेल जाने के बाद कांग्रेस ने लिया बड़ा फैसला, सब हो गया साफ


0

चारा घोटाला मामले में राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के दोषी करार दिए जाने के बाद उन्हें फिलहाल झारखंड के बिरसा मुंडा कारागार में रखा गया है. इसी बीच राजद के सहयोगी पार्टी कांग्रेस ने भी बड़ा फैसला लिया है. जिसके बारे में जानकर मुसीबत के इस घड़ी में फंसा राजद परिवार कांग्रेस को लेकर निश्चिन्त हो जाएगा. क्योंकि लालू प्रसाद के पक्ष और विपक्ष में लोग लामबंद हो रहे हैं. इस दौरान बिहार कांग्रेस ने साफ किया है कि वह लालू प्रसाद और राजद पर आई मुसीबत में उनके साथ है. कांग्रेस ने कहा कि बिहार और देश को भाजपा मुक्त बनाने की जो लड़ाई कांग्रेस लड़ रही है उसमें राजद प्रमुख कांग्रेस के प्रमुख सहयोगी हैं.

बिहार कांग्रेस के प्रभारी अध्यक्ष कौकब कादरी ने रविवार को कहा कि राजद प्रमुख हमेशा से साम्प्रदायिक शक्तियों के खिलाफ रहे हैं और कांग्रेस की भी यही नीति और सिद्धांत रहा है. कांग्रेस-राजद पिछले कई सालों से भगवाकरण के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं. बिहार में इसी भगवाकरण को रोकने के लिए कांग्रेस-राजद और जदयू ने महागठबंधन बनाया था. जिसके परिणाम भी निकले, लेकिन बाद में महागठबंधन में शामिल नीतीश कुमार कुमारी भाजपा के हमराही बन गए.

जिसके बाद से बिहार में भी भगवाकरण के लिए जोर लगाया जा रहा है. कांग्रेस राजद के साथ खड़ी और इन दोनों के सहयोग से भगवाकरण के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी. कादरी ने कहा लालू प्रसाद को चारा घोटाले में आरोपी मानकर जेल भेजा गया है लेकिन कांग्रेस को पूरा भरोसा है कि उन्हें ऊपरी अदालत से न्याय मिलेगा.कांग्रेस वैसी राजनीतिक पार्टी नहीं जो सत्ता के लिए साथ छोड़ दे. कांग्रेस लालू के साथ पहले भी खड़ी रही और आगे भी रहेगी.


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *