ब्रेकिंग : भागलपुर में फिर करोडो का घपला, इसमें शामिल इन पुलिस अफसरों की धड़कने बेकाबू ….


0

कहलगांव क्षेत्र अंतर्गत मिर्जाचौकी में खनन विभाग द्वारा जब्त करोड़ों रुपये की क्रेशर मशीनें और गिट्टी अफसर डकार गए। ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन की शिकायत पर प्रधान सचिव हरजोत कौर ने इस मामले में संज्ञान लिया है। जल्द ही जांच शुरू होने वाली है। इससे खनन विभाग और इसमें शामिल पुलिस अफसरों की बेचैनी बढ़ गई है।
 
अब ये अफसर अपने बचाव में ओवरलोडिंग का बहाना बनाकर ट्रैक्टर ट्रॉली में लोड गिट्टी को दूसरे जगहों से पकड़कर इशीपुर बाराहाट थाने में जबरन डंप करवा रहे हैं। कहलगांव के श्यामपुर मुरकटिया चौक के निकट खनन विभाग के इंस्पेक्टर संतोष कुमार ने गिट्टी लदे चार ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त कर इशीपुर बाराहाट थाने में गिट्टी गिराने को कहा। ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन के सदस्यों, ट्रैक्टर मालिकों एवं अन्य लोगों ने विरोध करते हुए खनन इंस्पेक्टर का घेराव किया। एक घंटे तक उन्हें बंधक बनाए रखा। उन लोगों का आरोप था कि पकड़े गए चारों ट्रैक्टर ट्रॉली को 15 किमी दूर इसीपुर बाराहाट थाना ले जाया जा रहा है जबकि चंद कदमों पर ही एनटीपीसी थाना है।

खनन इंस्पेक्टर संतोष कुमार ने बताया कि रामजानीपुर बभनगामा के पास चारों ट्रैक्टर ट्रॉली को रोका था। उनके पास खनन विभाग का चलान नहीं था। जाम का फायदा उठाते हुए चारों ट्रैक्टर ट्रॉली के चालक भाग रहे थे लेकिन उन्हें खदेड़कर पड़ लिया गया। जिसका कुछ लोग विरोध करने लगे। कार्रवाई के लिए थाना में लिखकर देंगे। वहीं सूचना मिलते ही एनटीपीसी थाना की पुलिस पहुंची और मामले को शांत किया। हालांकि ट्रैक्टर चालक से पूछा गया तो उसने बताया कि इशीपुर बाराहाट थाने में गिट्टी गिराने को कहा गया है। जबकि गिट्टी जब्त की जाती है तो ट्रैक्टर समेत उसे थाने में लगवा दिया जाता है न कि ट्रैक्टर को खाली करवाया जाता है।
 
25 जुलाई को खनन विभाग ने सात अवैध क्रेशर को जब्त किया था। इसके बाद इशीपुर बाराहाट थाने में रिपोर्ट दर्ज करने को कहा था। आश्चर्य की बात तो यह है कि जब्ती सिर्फ कागज पर हुई जबकि मशीनें और गिट्टी का नामोनिशान तक नहीं है। अब जबकि प्रधान सचिव ने मामले की जांच कराने को कहा है तो अफसरों की नींद उड़ गई है। उन्हें अपना गला फंसने का डर सताने लगा है। एनटीपीसी थानेदार मुकेश कुमार ने बताया कि जानकारी मिली तो मौके पर पहुंचा। वहां से लोग हट गए और ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन के लोग खनन इंस्पेक्टर को आगे ले जाकर बातचीत करने लगे।

प्रधान सचिव हरजौत कौर ने कहा कि सूचना मिली है। मामले की जांच कराई जाएगी और दोषी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। कहलगांव ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष रतन चौधरी ने कहा कि जब्त ट्रैक्टर ट्रॉली को चंद कदम पर एनटीपीसी थाने में भी लगाया जा सकता था लेकिन, खनन इंस्पेक्टर उसे 15 किमी दूर इशीपुर बाराहाट थाने ले जा रहे थे।


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *