बिहार: रात को यहां से आती हैं लड़कियों के रोने और चीखने की आवाजें, सुनकर एक्शन में आये DM, दिया यह आदेश


0

बिहार के मुजफ्फरपुर के बालिका सुधार गृह में बच्चियों के साथ गलत हरकतों की शिकायत के बाद वहां से 14 बच्चियों का मेडिकल जांच कराने के लिए मधुबनी के सदर अस्पताल लाया गया है। वहीं आस-पास के लोगों के अनुसार रात में कई संदेहास्पद हरकतें दिखाई पड़ती है।

हालांकि मुजफ्फरपुर बालिका सुधार गृह का ससनीख़ेज मामला सामने आने के बाद मधुबनी जिला प्रशासन भी हरकत में आई है। मामला गरमाने के बाद जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक और पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार बरनवाल ने पूरे लाव लस्कर के साथ रविवार को मधुबनी बालिका सुधार गृह का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी के निरीक्षण के बाद दर्जनों स्थानीय महिलाओं ने जिलाधिकारी से शिकायत की।

महिलाओं ने कहा कि यहां देर रात लड़कियों के चीखने, चिल्लाने और रोने का आवाज आती है। उसके बाद कोई गाड़ी आती है और लड़कियों को लेकर चली जाती है। इससे आसपास के बच्चे-बच्चियों पर गलत प्रभाव पड़ता है। महिलाओं ने जिलाधिकारी से इस बालिका सुधार गृह को यहां से हटाने की सिफारिश की।

वहीं जिलाधिकारी ने कहा कि बालिका सुधार गृह की सुरक्षा व्यवस्था और खान-पान की व्यवस्था ठीक-ठाक है। बाकी अन्य मामलों की जांच के लिए सदर एसडीओ और एसडीपीओ को तैनात किया गया है।

क्या है मामला
एक निजी संस्था ने अपने सर्वे रिपोर्ट में बताया कि मुजफ्फरपुर के इस बालिका अल्पावास गृह में बच्चियों के साथ लैंगिक शोषण किया जाता है। जिसके बाद इस रिपोर्ट को आधार बनाते हुए जिला प्रशासन ने मामला दर्ज कर लिया है और पूरे मामले की जांच की जा रही है। इस जांच के दौरान मुजफ्फरपुर जिला पुलिस कप्तान हरप्रीत कौर ने बालिका गृह में जाकर मुआयना भी किया।
इनपूट: EENADUINDIA


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *