बिहार में फिर सामुदायिक उपद्रव, श्रमजीवी एक्सप्रेस भी चपेट में, मौके पर SSB और पुलिस बलों की तैनाती


0

बिहार में अभी अभी हुए औरंगाबाद, मुंगेर और समस्तीपुर के हिंसा के बाद अब मुख्यमंत्री नीतीश के गृह जिलें नालंदा में भी आज रामनवमी जुलूस के दौरान दो पक्षों के बीच जबरदस्त हिंसक झड़प हुई है. जो देखते हुए देखते बड़े हंगामे में तब्दील हो गयी. इस दौरान दोनों पक्ष के दर्जनों लोग बुरी तरह से घायल हो गये. इस घटना की जानकारी के बाद मौके पर भारी संख्या में पुलिस बलों को मौके पर भेजा गया है.

घटना के बाद एसएसबी के जवानों ने मोर्चा संभाल लिया है और मामले को शांत करने का प्रयास कर रहे हैं. पुलिस और प्रशासन का कहना था कि जिस तरफ मुस्लिम बस्ती हैे जिसका नाम कड़ाह है, उधर से रामनवमी का जुलूस नहीं ले जाना है. प्रशासन के रोक के बावजूद उस बस्ती की तरफ से जुलूस ले जाने के बाद दोनों पक्ष भिड़ गये और इसी वजह से बात बढ़ गई. इसके अलावा अभी मिली जानकारी के अनुसार उपद्रवियों ने श्रमजीवी एक्सप्रेस को अपना निशाना बनाया है और तोड़फोड़ की है.

बता दें कि अभी तक रामनवमी के जुलूस को लेकर बिहार के कई हिस्सों से हिंसक झड़प की हुई है. औरंगाबाद और भागलपुर सांप्रदायिक हिंसा मुंगेर और समस्तीपुर में भी सांप्रदायिक हिंसा की बात सामने आई, जिसके बाद तनाव का माहौल है. रामनवमी जुलूस और प्रतिमा विसर्जन कार्यक्रम के दौरान दो गुटों में हिंसक झड़प के बाद राज्य के कई हिस्सों में तनाव का माहौल है. सांप्रदायिक तनाव को लेकर नीतीश कुमार और बीजेपी पर विपक्षी दल तीखे हमले कर रहे हैं. अलग-अलग शहरों में हुई हिंसा में अब तक 122 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है.
इनपुट:JMB


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *