बिहार के कुछ जिलों में हुई हिंसा और बीजेपी नेताओं की बयानबाजी के बाद यहां सियासी तूफान मच गया है. विपक्ष ने इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बिहार सरकार को चारों ओर से घेर लिया है. क्योंकि हिंसा भड़काने वालों में बीजेपी नेताओं का भी नाम शामिल होने की बात सामने आयी है. और बिहार में बीजेपी-जदयू की सरकार है. इसी बीच अपने एकदिवसीय दौरे पर पटना पहुंचे केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समर्थन में बयान दिया है. साथ यह भी याद दिलाने की कोशिश की है कि नीतीश कुमार एक सेक्युलर नेता है.

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा, “नीतीश ने जिनको बनाया, वही नीतीश को बदनाम करने में लगे हैं. नीतीश का रिकॉर्ड सबको मालूम है. उनको कुर्सी से प्रेम नहीं है, वे एक सेक्युलर नेता है.” बता दें कि पासवान पटना में खाद्य निगम के अधिकारियों के साथ बैठक में भी शामिल हुए. जबकि वो यहां बाबा चौहरमल की जयंती समारोह में शिरकत करने वाले हैं.

बता दें कि बिहार उपचुनाव में बीजेपी की हार और बीजेपी नेताओं की विवादित बयानबाजी के बाद भी उन्होंने नीतीश कुमार से मुलाकात की थी. जबकि इस मुलाकात के कुछ दिनों बाद केंदीय मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने भी नीतीश से मुलाकात की थी. ऐसा माना जा रहा है कि बीजेपी की धर्म की राजनीति वाली बयानबाजी से ये तीनों नेता खफा है, ऐसे भी ये सभी NDA में जरुर हैं लेकिन इनकी छवि एक सेक्युलर नेता की है. बीजेपी नेताओं की धर्म वाले बयानों से इनकी छवि को नुकसान पहुंच सकती है. खबर यह भी है कि इस वजह से ये NDA में असहज महसूस कर रहे हैं.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *