फ्रांस जाते जाते फिर इमरान को झ'ट'का दे गए PM मोदी, ब'स आ'स'मा'न को देखता रह गया पाकिस्तान, वहां फिर मची ह'ल'च'ल


0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को फ्रांस पहुंचे। PM तीन देशों के दौरे पर हैं। उन्होंने फ्रांस पहुँचने के बाद राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों से मुलाकात की। इस दौरान दोनों देशों एक बीच कई विषयों पर पर चर्चा भी हुई। फ्रांस जाने से पहले पीएम मोदी कुछ ऐसा किया पुरे पाकिस्तान में ह’ल’च’ल म’च गई। पाकिस्तान में पीएम मोदी के फ्रांस दौरे से ज्या’दा उनकी चर्चा शुरू हो हो गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फ्रांस जाने के क्रम में पीएम मोदी के विमान एयर इंडिया वन ने फ्रांस जाने के लिए पाकिस्तान के ऊपर से उड़ान भरी।
पाकिस्तान की न्यूज वेबसाइट पाकिस्तान टुडे ने भारतीय मीडिया के हवाले से खबर चलाई है कि पीएम मोदी ने पाकिस्तान के एयरस्पेस का इस्तेमाल कर फ्रांस के लिए उड़ान भरी।

मालूम हो कि 14 फरवरी 2019 को पुलवामा आ’तं’की हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में 26 फरवरी 2019 को एयरस्ट्राइक करके आ’तं’की कैंप को ध्व’स्त कर दिया था। यहां कई आ’तं’कि’यों के मारे जाने की भी खबर थी। इस बात से बौखलाए पाकिस्तान ने भारत से आने और जाने वाले विमानों के लिए अपना एयरस्पेस बं’द कर दिया था। कई महीनों तक एयरस्पेस बं’द रखने के बाद आखिरकार जुलाई में पाकिस्तान ने यह रोक हटा ली थी।

बता दें कि तीन देशों के दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस के अलावा यूएई और बहरीन भी जाने वाले हैं। यूएई में उन्हें सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘ऑर्डर ऑफ जायद’ से भी नवाजा जाएगा।


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *