फिर एक विमान दुर्घटनाग्रस्त, उड़ने के कुछ देर बाद ही हो गई दुर्घटना


0

पिछले कुछ दिनों से पूरे विश्व में विमानों के हादसाग्रस्त होने की खबरों से लोगों की बीच अफरातफरी मची हुई है. हाल ही में क्यूबा की राजधानी हवाना के प्रमुख हवाई अड्डे से आज एक बोइंग-737 यात्री विमान उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. जिसमें 100 से अधिक लोगों की मौत हो गयी थी. इस घटना ने पूरी दुनिया को झकझोर दिया था. उसके बाद एक बार फिर से विमान हादसे की खबर आई है. जो काफी चिंता की बात है.

ताजा जानकारी के अनुसार नीदरलैंड के रोट्टरडम द हेग हवाईअड्डे से उड़ान भरने के 15 मिनट बाद ही एक छोटा विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई. डच न्यूज के अनुसार, विमान पर केवल दो लोग ही सवार थे.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, सेस्सेना रिम्स एफ172एन स्काइह्वाक विमान कम ऊंचाई पर उड़ रहा था और बेरगामबैच्ट के पास जमीन से गिरने से पहले यह एक पेड़ से टकरा गया. डच सेफ्टी बोर्ड के जांचकर्ता घटना की जांच कर रहे हैं.

बता दें कि मेक्सिको नागरिक विमान प्राधिकरण ने एक विमानन कंपनी का संचालन निलंबित कर दिया है, जिसका एक विमान क्यूबा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और उस दुर्घटना में 111 लोगों की मौत हो गई थी. यह दुर्घटना 30 सालों में देश की सबसे भयावह हवाई दुर्घटना थी. चार्टर कंपनी एयरोलाइनियस दामोज ने क्यूबा की सरकारी विमानन कंपनी, क्यूबाना डी एवियासियन से विमान किराए पर लिए थे और उसकी फिलहाल गहन जांच चल रही है.


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *