पाक में निकाली गयी हिन्दू महिलाये, बाद में हुआ ऐसा की फिर सपरिवार बुलाकर खाना खिलाया और…


0

पाकिस्तान के कराची में शनिवार को एक रेस्त्रां ने हिंदू महिलाओं को खाना देने से इनकार कर दिया और उन्हें बाहर निकाल दिया है। सोशल मीडिया पर विरोध होने के बाद रेस्त्रां प्रबंधक ने महिलाओं से माफी मांगी। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, घटना पाकिस्तान के सिंध प्रांत के लरकाना क्षेत्र में कराची राष्ट्रीय राजमार्ग के मशहूर रेस्त्रां अल हबीबी की है।
 
शनिवार को बिलावल भुट्टो जरदारी की पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अल्पसंख्यक शाखा की महिला सदस्य लरकाना जाने के रास्ते पर थीं। इस दौरान हिंदू महिलाएं लंच के लिए रेस्त्रां पर रुकीं। रेस्त्रां प्रबंधन को जब उनके पहनावे और बोलचाल से पता चला कि महिलाएं हिंदू हैं, तो उन्हें अपमानित किया। बाद में खाना देने से इनकार कर महिलाओं को रेस्त्रां से बाहर निकाल दिया। कराची के सिंधी समाचार पत्रों ने इस घटना को प्रकाशित किया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर रेस्त्रां का जमकर विरोध हुआ।

हिंदू समुदाय ने रेस्त्रां का बॉयकट करना शुरू कर दिया। रेस्त्रां की छवि खराब होते देख प्रबंधक मंसूर कलवार ने महिलाओं को परिवार सहित आमंत्रित किया और सबके सामने उनसे माफी मांगी। महिलाओं को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित भी किया। बाद में मंसूर ने खुद इन परिवारों के साथ बैठकर खाना खाया। सिंध के मानवाधिकार कार्यकर्ता कपिल देव ने सोशल मीडिया पर माफी मांगने की पुष्टि की।


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *