कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले के बाद भारत के खिलाफ गैर-जिम्मेदाराना हरकत कर रहा पाकिस्तान कथित तौर पर पाकिस्तानी सेना को एलओसी की ओर भेज रहा है. मीडिया रिपोर्ट की माने तो पाकिस्तान ने अपने लड़ाकू विमानों की तैनाती लद्दाख के सामने अपने एयरबेस में भी करना शुरू कर दिया है. इसी बीच सेना प्रमुख बिपिन रावत ने पाकिस्तान को आगाह कर दिया है. जिससे यह साफ जाहिर हो रहा है कि यदि पाकिस्तान अपनी हद में नहीं रहता है तो उसे इसका बुरा अंजाम भुगतना पड़ सकता है.


पाकिस्तानी सेना की इस तैयारी पर भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा कि हम अलर्ट हैं. अगर वह एलओसी पर आना चाहते हैं तो यह उन पर निर्भर करता है. उनको जवाब मिलेगा.
जम्मू-कश्मीर के हालात पर सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा कि कश्मीरी लोगों के साथ हमारी बातचीत पहले की तरह सामान्य है. हम उनसे बिना बंदूक के मिलते थे और उम्मीद है कि हम उनसे बिना बंदूक के मिलते रहेंगे.

बता दें इससे पहले पाकिस्तानी पत्रकार हामिद मीर ने दावा किया था कि भारी हथियारों से लैस पाकिस्तान की सेना लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) की ओर बढ़ रही है. पाकिस्तानी पत्रकार हामिद मीर ने ट्वीट कर कहा है कि उन्हें पाक अधिकृत कश्मीर के कई दोस्तों ने फोन कर बताया है कि साजो-सामान से लैस पाकिस्तान की सेना LoC की ओर बढ़ रही है.

हामिद मीर पाकिस्तान के पत्रकार हैं. हामिद मीर का दावा है कि पीओेके में लोग पाकिस्तान की सेना का स्वागत कर रहे हैं. बता दें कि हामिद मीर के इस दावे की कहीं से पुष्टि नहीं हुई है. पाकिस्तान सरकार ने इस बावत न कोई बयान दिया और न ही भारत सरकार की ओर से ऐसा कोई बयान दिया गया है.

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 के खात्मे के बाद पाकिस्तान लगातार प्रोपगैंडा वार कर रहा है. इस मुद्दे पर पाकिस्तान दुनिया को बरगलाने की कोशिश कर रहा है. हालांकि पाकिस्तान को इस मुद्दे पर कहीं से कामयाबी नहीं मिली है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *