पाकिस्तान से चल रहे तनाव के बीच रक्षा मंत्री ने दिया बड़ा बयान, पोखरण में कहा-आगे…..


0

कश्मीर मुद्दे को पर पाकिस्तान से तनाव के बीच देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने न्यूक्लियर पॉलिसी को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने पोखरण में यह कहा कि वैसे तो आज हमारी न्यूक्लियर पॉलिसी ‘No First Use’, लेकिन आगे क्या होगा वह तो हालात पर ही निर्भर करेगा. उन्होंने कहा, “आज तक हमारी न्यूक्लियर पॉलिसी No First Use’ है. भविष्य में क्या होगा यह परिस्थितियों पर निर्भर करेगा.”

पोखरण में अटल पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी पहली पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि के बाद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने एक और बयान दिया. उन्होंने कहा, “यह एक संयोग है कि आज मैं जैसलमेर में इंटरनेशनल आर्मी स्काउट कम्पीटिशन के लिए आया था और आज ही अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि है. इसलिए, मुझे लगा कि मुझे पोखरण की धरती पर ही उन्हें श्रद्धांजलि देनी चाहिए.’

मालूम हो कि 1998 में पोखरण में परमाणु परीक्षण किया गया था. इस समय के देश के प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी थे.

गौरतलब हो कि जब से कश्मीर से धारा 370 हटाया गया है तब से पूरा पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत से अपने सारे संबंध तोड़ने का ऐलान कर दिया है. पाकिस्तान से भारत से सारे राजनयिक संबंध भी तोड़ चूका है. जबकि पाकिस्तान के कुछ मंत्री भारत को युद्ध की धमकी भी दे चुके हैं.


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *