पकिस्तान को लेकर भारत में हो गया बड़ा ऐलान, अब जो करना है कर लें इमरान


0

भारत के कश्मीर को लेकर लिए फैसले के बाद से लगातार एकतरफा निर्णय लेने वाले पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए हमारा देश तैयार है. कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद दूसरे देशों के पास भारत की शिकायत कर रहे पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने का ऐलान भारत ने भी कर दिया है.
 

 
साथ ही पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी भी दे दी गई है. इस संबंध में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बौखलाये पाकिस्तान करारा जवाब देते हुए यह कहा कि भारत से कोई कंसल्टेशन नहीं किया गया. पाक ने अलार्मिंग सिचुएशन जताने की कोशिश की. पाक नर्वस है.
 

 
रवीश कुमार ने आगे यह कहा कि पाकिस्तान को लगता है कि कश्मीर में विकास की दिशा में उठाया गया क़दम उसके आतंक की दुकान बंद कर देगा. वह भारत के संप्रभु मामलों को ज़बरदस्ती जोड़ने की कोशिश कर रहा है जिसमें वो कहीं भी कामयाब नहीं हुआ है.
 

 
उन्होंने कहा कि कल रात पीएम मोदी के संबोधन से भी बहुत बातें साफ़ हो गई हैं. पाक के UNSC जाने पर हमारी रणनीति का ख़ुलासा यहां नहीं करेंगे.
उन्होंने आगे यह भी कहा कि पाकिस्तान को सच्चाई स्वीकार कर लेनी चाहिए और दूसरे देशों के आंतरिक मामलों में दखल देना बंद करे.
उन्होंने पाकिस्तान को चेताते हुए यह भी कहा कि पाक इसे जिस तरह से अंतराष्ट्रीयकरण करने की कोशिश करेगा, हम उस तरह के ज़रूरी क़दम उठाएंगे. उन्होंने कहा कि पाक की तरफ से समझौता एक्सप्रेस रोकना खेदजनक है.
 

 
मालूम हो क़ी मंगलवार को जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने संबंधी अनुच्छेद 370 के कई प्रावधानों को समाप्त करने बाद से पाकिस्तान भारत के खिलाफ में फैसले ले रहा है.
भारत के साथ व्यापारिक संबंध तोड़ने और तीन एयरवेस बंद करने के साथ समझौता एक्सप्रेस पर भी रोक लगा दी है. जबकि अभी कुछ समय पहले पाक के तरफ से भारत और पकिस्तान के बीच चलने वाली थार एक्सप्रेस पर भी रोक का ऐलान कर दिया गया है.


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *