दिल्ली Airport कराया गया ख़ाली, "एक घंटे में टी-2 उड़ने वाला है, बचा सकों तो बचा लो।"


0

दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-2 पर उस समय सुरक्षा बल सकते में आ गए, जब एक व्यक्ति ने फोन करके टर्मिनल-2 को बम से उड़ाने की धमकी दे डाली। इस धमकी भरे कॉल के बाद टर्मिनल-2 को पूरी तरह खाली कराया गया। बताया जा रहा है कि कॉलर ने फोन पर कहा, ‘एक घंटे में टी-2 उड़ने वाला है, बचा सकों तो बचा लो।’ पुलिस ने कॉलर की पहचान कर उसे हिरासत में ले लिया। कॉलर का कहना है कि उसने कॉल नहीं किया है। हालांकि बाद में यह एक फर्जी कॉल निकली।
 

 
एयरपोर्ट अथॉरिटी ने बताया, ‘करीब 8:49 PM पर दिल्ली पुलिस के पास टर्मिनल 2 को उड़ाने की धमकी भरा कॉल आया। इसके तुरंत बाद डिपार्चर एरिया को खाली कराया गया और सभी यात्रियों को सुरक्षित जगह पर ले जाया गया, और आने वाले यात्रियों को प्लेन्स के अंदर ही रखा गया। बीडीएस और सीआईएसएफ की करीब एक घंटे की सघन जांच के बाद पता चला कि यह एक फर्जी कॉल थी। 10:00 PM पर टर्मिनल पर ऑपरेशन सामान्य कर दिया गया।’
खाली कराया गया था एयरपोर्ट
 


 
बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने और 15 अगस्त के मद्देनजर दिल्ली एयरपोर्ट की सुरक्षा सख्त कर दी गई थी। यात्रियों को लेकर भी अडवाइजरी जारी की गई थी। इंदिरा गांधी एयरपोर्ट की तरफ से कहा गया था कि एयर पोर्ट की सुरक्षा बढ़ाई गई है। घरेलू फ्लाइट पकड़ने वाले यात्री 3 घंटे पहले और इंटरनैशनल फ्लाइट पकड़ने वाले यात्री कम से कम चार घंटे पहले एयरपोर्ट पर पहुंचे। दिल्ली एयरपोर्ट ने यह भी जानकारी दी है कि 10 से 20 अगस्त 2019 तक के लिए मीटर्स और ग्रीटर्स एरिया में एंट्री नहीं मिलेगी।


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *