जेट एयरवेज ने आम आदमियों को दिया बड़ा तोहफा, यहां भी शुरू हुई यह सेवा


0

जेट एयरवेज ने आम आदमियों को बड़ा तोहफा दिया है. केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत जेट एयरवेज अब उत्तर प्रदेश में भी अपनी सेवाएं शुरू करने जा रही है. इस बात की जानकारी जेट एयरवेज के उप मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमित अग्रवाल ने दी है. उन्होंने बताया कि यह एयरलाइंस देश के 44 शहरों में रीजनल एयर कनेक्टिविटी सेवा संचालित कर रही है और कल से इलाहाबाद ऐसा 45वां शहर बन जाएगा. इस सेवा की शुरुआत उड़ान योजना के तहत यूपी से होगी.

इलाहाबाद से दिल्ली के लिए सेवाएं जल्द शुरू होने की उम्मीद है और जेट एयरवेज की वेबसाइट पर इसकी खोज करने पर 1 घंटा 30 मिनट से लेकर 2-2.5 घंटे तक की अवधि के फ्लाइट दिखा रहा है. हालांकि अभी इन फ्लाइट्स के लिए किरायों का खुलासा जेट एयरवेज ने नहीं किया है.

जेट एयरवेज ने कहा कि उनकी कंपनी जल्द ही बरेली से भी क्षेत्रीय विमानन सेवा शुरू करेगी. बरेली के हवाई अड्डे पर अभी कंस्ट्रक्शन जारी है. उसके मुकम्मल होते ही उड़ान सेवाएं शुरू कर दी जाएंगी.
अग्रवाल ने बताया कि पूरे भारत में सिर्फ 2 फीसदी लोगों ने ही अब तक हवाई यात्रा की है. बाकी 98 फीसदी लोग अभी भी इस सफर के आनंद से वंचित हैं, लिहाजा अगले 18-20 साल तक ‘जॉय ऑफ फ्लाइंग’ की परिकल्पना कायम रहेगी. अग्रवाल ने कहा कि उनकी कंपनी की कोशिश है कि वह उत्तर प्रदेश को अपना बड़ा बेस बनाए. पिछले दो साल के दौरान खाड़ी देशों में जाने वालों में उत्तर प्रदेश के लोगों की तादाद सबसे ज्यादा रही है.

पिछले तीन साल के दौरान उत्तर प्रदेश से घरेलू सफर में 60 फीसदी और अंतरराष्ट्रीय सफर में 24 फीसदी का इजाफा हुआ है. इसका मुख्य कारण हवाई टिकट का किफायती होना है. अग्रवाल ने बताया कि उनकी कंपनी की कोशिश सिर्फ मेट्रो से मेट्रो शहरों को जोड़ने का नहीं बल्कि छोटे शहरों को भी ज्यादा से ज्यादा कनेक्ट करने का है.

जेट एयरवेज मानती है कि हवाई संपर्क बेहतर हो जाने से कुंभ मेले पर भी सकारात्मक असर पड़ेगा जोकि अगले साल इलाहाबाद में होने वाला है. अग्रवाल ने उड़ान योजना के तहत सरकार के तरफ से दी जा रही सुविधाओं और प्रोत्साहन पर सतुष्टि व्यक्त की और सरकार का शुक्रिया अदा किया.


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *