…….जब भरी दोपहर यात्रियों से खचाखच भरी एक AC बस के इंजन में अचानक लग गई आग


0

राजस्थान की राजधानी जयपुर में सोमवार दोपहर यात्रियों से खचाखच भरी एक AC बस के इंजन में आग लग गई. दुर्गापुरा फ्लाईओवर के नीचे अति व्यस्त रास्ते से गुजरते हुए इस बस ने आग पकड़ ली. लो-फ्लोर बस का इंजन पीछे होने से ड्राइवर को पता नहीं चल सका लेकिन बस के पीछे चल रहे एक बाइक सवार ने खतरा भांपते हुए जल्द से आगे बढ़ते हुए ड्राइवर को बताया. इस सूचना के बाद बस में हड़कंप मच गया. लेकिन समय रहते बस रुकते हुए सभी यात्री सकुशल बाहर निकल गए.

उधर, देखते ही देखते बस धूं-धूंकर जलने लगी. सूचना के बाद मौके पर दो दमकल पहुंची और आग पर काबू पा लिया. हालांकि तब तक बस का इंजन और पीछे का हिस्सा जलकर खाक हो चुका था. वहीं पुलिस भी मौके पर पहुंची और हालात की जानकारी जुटाती नजर आई.

बता दें कि पांच दिन पहले ही दौसा जिले में हाईवे पर यात्रियों से भरी एक चलती बस में आग लग गई थी. जिले के मानपुर की पुलिया पर हुए इस हादसे में लोगों ने बस से कूदकर अपनी जान बचाई. यह आग तब लगी जब राजस्थान रोडवेज की बस हाईवे के ओवर ब्रिज के ऊपर से गुजर रही थी. आग लगने के साथ ही बस में अफरातफरी मच गई, यात्री चलती बस से कूदने लगे. वहीं ड्राइवर ने समझदारी दिखाते हुए समय रहते बस को रोकने में कामयाबी हासिल की और सभी यात्री सकुशल बाहर आ सके.
इनपुट:HN18


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *