खुशखबरी : इंतजार ख़त्म जिओ फाइबर लांच का ऐलान ,इस प्लान के तहत फ्री में मिलेगा एचडी टीवी और


0

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance AGM 2019) की आज (सोमवार) 42वीं सालाना बैठक हुई. जिसके बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कुछ बड़ी घोषणाएं की है. जैसे कि अब से कनाडा और अमेरिका अनलिमिटेड बात करने के लिए हर महीने मात्र 500 रुपये खर्च करने होंगे। इससे पहले उन्होंने बताया कि रिलायंस जियो (Reliance Jio) के सब्सक्राइबर्स की संख्या 34 करोड़ के पार हो गई है. आज सब्सक्राइबर, प्रोफिट और रेवेन्यू के आधार पर जियो दुनिया की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है।
 
उन्होंने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज देश की सबसे बड़ी टैक्स पेयर कंपनी बन गई है. पिछले फाइनेंशियल में कंपनी की तरफ से 67320 करोड़ रुपये का जीएसटी और 12191 करोड़ रुपये का इनकम टैक्स चुकाया गया. उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2020 तक 5 लाख करोड़ डॉलर की इकोनॉमी बनाने का लक्ष्य रखा है. मुझे पूरी उम्मीद है कि भारत इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लेगा.

Live Updates रिलांयस न्यू कॉमर्स प्लेटफॉर्म डिजिटल मीडियम में बड़े और छोटे व्यापारियों का प्रतिनिधित्व करता है. मेरा विश्वास है कि जो सबसे छोटा न केवल ज़िदा रहे बल्कि फूले-फले.- अंबानी। जियो फाइबर का सबसे बेसिक प्लान 100 एमबीपीएस की होगी और यह 1जीबीपीएस तक आएगीपिछले साल रिलायंस रिटेल ने प्रति चार सेकेंड में एक टीवी और प्रति दो सेकेंड में एक मोबाईल बेची ,जियो लेंडलाईन से 500 रुपये के मंथली रेंटल पर अनलिमिटेड आईएसडी कॉलिंग की सुविधा मिलेगी. इस ऑफर के तहत अमेरिका और कनाडा में परिजनों से अनलिमिटेड बात की जा सकती है। जियो फाइबर सब्सक्राइबर के लिए घर से लाइफ़टाइम फ्री कॉल की सुविधा दी जाएगी। जियो फाइबर प्लान के लिए ग्राहकों को प्रति महीने 700-10,000 रुपये खर्च करने होंगे। वेलकम ऑफर के अंतर्गत वैसे कस्टमर्स जो जियो फायबर का सलाना प्लान लेंगे उन्हें फुल एचडी टीवी या होम पीसी और 4के सेट टॉप बॉक्स फ्री में दिया जाएगा।
 
 
जियो फाइबर एक प्रीमियम सर्विस लॉन्च करेगी. इसके बाद कस्टमर्स रिलीज़ वाले दिन अपने घर में टीवी पर देख सकेंगे फ़िल्म. हालांकि यह सेवा साल 2020 से शुरू होगी। RIL के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बताया कि रिलांयस जियो ने 340 मिलियन (34 करोड़) यूजर्स के स्तर को पार कर लिया है। रिलांयस जियो देश का सबसे बड़ा मोबाइल नेटवर्क बन गया है और दुनिया में दूसरा सबसे बड़ा टैलीकॉम नैटवर्क है। अंबानी ने कहा, जियो के साथ हर महीने 1 करोड़ नए कस्टमर्स जुड़ रहे हैं। मुकेश अंबानी ने कहा जियो होम ब्रॉडबैंड के लिए हमें 1,600 कस्बों से 15 मिलियन रजिस्ट्रेशंस मिले हैं। मुकेश अंबानी ने कहा कि एक साल में जियो गीगाफाइबर सर्विस पूरे देश में पहुंचेगी। अंबानी ने कहा, अब तक जियो गीगाफाइबर सर्विस 5 लाख घरों तक पहुंच चुकी है। गीगाफाइबर सर्विस के लिए सभी केबल ऑपरेटरों के साथ पार्टनरशिप करेगी रिलायंस जियो। 5 सितंबर को शुरू होगी जियो गीगाफाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस। रिलायंस जियो ने लॉन्च किया 4K सेट-अप बॉक्स। जियो गीगाफाइबर में मिलेगी 100MBPS की स्पीड, 700 रुपए से शुरू होगा प्लान। आकाश और ईशा अंबानी ने मिक्स रियल्टी (MR) पेश किया जिसका नाम जियो होलोबोर्ड रखा गया है. जल्द ही यह मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा.


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *