कश्मीर के बाद अब POK की बारी, गृहमंत्री ने दिया बड़ा बयान


0

जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद अब पाक अधिग्रिहत कश्मीर की बारी है. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि इस संबंध में भारत के गृह मंत्री अमित शाह ने सदन में बड़ा बयान दिया है.
उन्होंने लोकसभा में एक सवाल का जवाब देते हुए यह कहा, “मैं जब जम्मू-कश्मीर बोलता हूँ तो इसका अर्थ पीओके भी है. हम जम्मू-कश्मीर के लिए जान दे देंगे.”
दरअसल लोकसभा में जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल पर चर्चा की की जा रही थी. इस दौरान कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने एक सवाल किया. जिसपर ही केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर, भारत का अभिन्न अंग है. जब भी मैं जम्मू-कश्मीर कहता हूं तो पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) और अक्साई चीन भी इसके अंदर आता है.
क्या कांग्रेस PoK को भारत का हिस्सा नहीं मानती है? हम इसके लिए जान दे देंगे.
लोकसभा में चर्चा के दौरान अमित शाह ने कहा कि हमारे एजेंडे में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) भी शामिल है.

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी को जवाब देते हुए अमित शाह ने कहा कि 1948 में कश्मीर का विलय का मामला संयुक्त राष्ट्र में पहुंचाया गया था.
उन्होंने कहा कि जम्मू और कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है इसके बारे में कोई कानूनी विवाद नहीं है. अमित शाह ने कहा भारत के संविधान और जम्मू-कश्मीर के संविधान में पूरी स्पष्टता से लिखा हुआ है कि जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा है.


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *