इन्हें बनाया जा सकता है कांग्रेस का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष, सभी दावेदारों में आगे चल रहा है नाम


0

लोकसभा चुनाव में हार के बाद से राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद छोड़ने का प्रस्ताव दिया था. राहुल हार की जिम्मेदारी लेते हुए पद पर नहीं बने रहे रहना चाहते थे. हालांकि कई वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें मनाने की कोशिश भी लेकिन वो नहीं माने और अध्यक्ष पद छोड़ दिया. राहुल के इस्तीफे के बाद से कांग्रेस के लिए नए अध्यक्ष की तलाश पार्टी में जारी है.

मीडिया रिपोर्ट की माने तो शनिवार को कांग्रेस के तरफ से पार्टी अध्यक्ष की तलाश पूरी कर ली जाएगी. यानि की कल नए कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव कर लिया जाएगा.
वैसे तो कांग्रेस में अध्यक्ष पद के कई दावेदार सामने है. लेकिन एक नाम है तो सबसे आगे चल रहा है. जिनके हाथों में कांग्रेस की कमान देने की उम्मीद की जाने लगी है. वो नाम है वरिष्ठ कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक का. जो कई सालों से कांग्रेस में अपने सेवा दे रहें हैं. वासनिक पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के समय से ही कांग्रेस के वफादार सिपाही हैं.

जानकारी के मुताबिक शनिवार को होने वाली कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में दो दशकों में पहली बार गांधी परिवार से बाहर के किसी शख़्स को पार्टी की कमान मिल सकती है. मालूम हो कि कांग्रेस के 134 सालों के इतिहास में ज्यादातर समय गांधी-नेहरू परिवार के सदस्य ही पार्टी के प्रमुख रहे हैं.

कथित तौर पर शनिवार को होने वाली बैठक में सीडब्ल्यूसी औपचारिक तौर पर राहुल गांधी को बतौर अध्यक्ष पार्टी के लिये किये गए कार्यों को लेकर धन्यवाद देगी.
बताया जा रहा है कि यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर हुई बैठक में एके एंटनी, अहमद पटेल और केवी वेणुगोपाल जैसे पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे. बैठक में यह भी तय किया गया कि पार्टी के नए अध्यक्ष के चयन में अब और देरी नहीं की जाएगी.

आपको बता दें कि मुकुल वासनिक कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में से एक हैं. वे एनएसयूआई और युवा कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके हैं. वासनिक सबसे कम उम्र में सांसद बने और अबतक वे चार बार सांसद रह चुके हैं. इसके अलावा वे केंद्र में मंत्री भी रह चुके हैं.


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *