आर्मी और एयर फोर्स को किया गया हाई अलर्ट, पाकिस्तान की चाल का पर्दाफाश, सामने आई बड़ी खुफिया जानकारी


0

जम्मू कश्मीर में आर्मी और एयर फोर्स को हाई अलर्ट किया गया है. जानकारी के अनुसार पाकिस्तान कश्मीर फिर के नापाक कोशिश को अंजाम देने का प्लान बना रहा है. जिसका पर्दाफाश हो गया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के कुछ आ’तं’की सं’ग’ठ’न ह’म’ले की तैयारी कर रहे हैं. ये आ’तं’की सभी घाटी का माहौल खराब करना चाहते हैं.

बता दें कि आज शाम संयुक्त राष्ट्र में बंद कमरे में कश्मीर को लेकर जो चर्चा होने वाली है. हालांकि उसे भारत कुछ खास तवज्जो नहीं दे रहा है. वहीं भारतीय सेना के सूत्रों के हवाले से यह जानकारी मिली है कि पाकिस्तान यहां ‘विक्टिम कार्ड’ खेलने के लिए तैयार है. यही कारण है कि वह सीज फायर उल्लंघन के मामले को लेकर लोगों का ध्यान इस ओर खिंचना चाह रहा है. सेना के सूत्रों से जो जानकारी मिली है, उसके अनुसार सीज फायर को पाक इस्तेमाल करना चाह रहा है.

गौरतलब है कि पाकिस्तान यह दावा कर रहा है कि नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास भारतीय सैनिकों ने संघर्षविराम उल्लंघन किया है. इसका विरोध करने के लिए पाकिस्तान ने शुक्रवार को भारतीय राजनयिक को समन जारी कर कड़ा विरोध दर्ज कराया.

विदेश कार्यालय ने भारतीय उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया को समन जारी कर लीपा और बट्टल सेक्टरों में अकारण गो’ली’बा’री की निंदा की, जिसमें एक सुरक्षाकर्मी और दो नागरिक मारे गये ऐसा पाकिस्तान का दावा है.

विदेश कार्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने भारतीय पक्ष से आग्रह किया कि वह अपनी सेना को संघर्षविराम का सम्मान करने और नियंत्रण रेखा पर शांति बनाए रखने का निर्देश दे. उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों के अनुसार भारतीय पक्ष को अपनी अनिवार्य भूमिका निभाने के लिए भारत और पाकिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सैन्य पर्यवेक्षक समूह (यूएनएमओजीआईपी) को अनुमति देनी चाहिए.

वहीं भारत का कहना है कि यूएनएमओजीआईपी की उपयोगिता खत्म हो गई है और शिमला समझौते और नियंत्रण रेखा की स्थापना के बाद यह अप्रासंगिक हो गया है.


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *