अभी अभी सीएम नीतीश ने सांप्रदायिक हिंसा के दौरान हुए नुकसान को देख लिया सराहनीय फैसला, इस काम के लिए जारी की राशी


0

बिहार में हाल ही में हुए सांप्रदायिक हिंसा दौरान काफी नुकसान हुआ था. जिसको लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार काफी गंभीर हैं. उन्होंने कुछ जिलों में हुए हिंसा में नुकसान की भरपाई के लिए धनराशी जारी की है. साथ ही एक बार फिर से लोगों से मिलजुलकर एक साथ रहने की अपील की है. जो हमारे राज्य के चैन और अमन के लिए जरुरी भी है.

सीएम ने हिंसा के दौरान समस्तीपुर जिले में टूटे मस्जिदों की मरम्मत के लिए जारी किए हैं. समस्तीपुर में हुई हिंसा के दौरान टूटी गुदरी मस्जित और जियाउल-उलूम मदरसा की मरम्मत के लिए ये राशि जारी की है. मुख्यमंत्री ने गृह विभाग के द्वारा मस्जिद और मदरसा की मरम्मत के लिए 2 करोड़ 13 हजार 700 रुपये की राशि जारी की है. ये दोनों स्थान हाल में हुई सांप्रदायिक हिंसा की घटना के दौरान टूट गए थे.

बता दें कि समस्तीपुर में रामनवमी के दौरान हुई हिंसा ने विकराल रूप ले लिया था और इसमें कई लोग घायल हुए थे. वहीं, सरकार ने बिहार के औरंगाबाद जिले में हुई सांप्रदायिक हिंसा के दौरान जली दुकानों के मालिकों के लिए भी 25 लाख की सहायता राशि दी है.

इसके साथ ही सरकार ने 8.5 लाख रुपये की अनुदान राशि नवादा जिले में सांप्रदायिक हिंसा से प्रभावित लोगों की सहायता के लिए जारी किया है. मालूम हो कि बिहार में पिछले महीने भागलपुर के बाद औरंगाबाद, समस्तीपुर, नवादा, नालंदा और शेखपुरा में हुई हिंसा के दौरान काफी तोड़-फोड़ और आगजनी की गई थी. जिसमें काफी नुकसान हुआ था.


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *