अभी अभी अपना लाल हुआ शहिद, कहा था "मई रे दिवाली में आइब", जय हिंद आप हमेशा अमर रहेंगे


0

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपुरा पोस्ट में हुए आतंकी हमले में उन्नाव जिले के बीघापुर थाना क्षेत्र के रावतपुर गांव में रहने वाला विजय कुमार शहीद हो गया। विजय की शहादत की खबर जैसे ही गांव पहुंची तो गर्भवती पत्नी प्रतिभा व मां कृष्णावती के होश उड़ गए। सूचना मिलते ही पूरे परिवार रो-रोकर बेहाल हो उठा। विजय अपने परिवार का एकलौता बेटा था।

जानकारी के अनुसार, विजय कुमार एसएसबी की 42 वीं बटालियन बहराइच में तैनात था। विजय की बटालियन जम्मू कश्मीर के पुलवामा में चुनाव कराने के लिए गई थी। यहां वंतीपुरा पोस्ट डिस्ट्रिक्ट पुलवामा पर आतंकवादियों ने हमला कर दिया। इस मुठभेड़ में आतंकवादियों से अकेले लोहा लेते हुए विजय अपनी पोस्ट के सभी अधिकारी व कर्मचारियों की सुरक्षा करने के दौरान शहीद हो गए।रविवार की देर रात विजय के शहीद होने की खबर घर पहुंची तो गर्भवती पत्नी प्रतिभा व मां कृष्णावती के होश उड़ गए। सूचना मिलते ही पूरे परिवार रो-रोकर बेहाल हो उठा।

फोन पर कहा था दीवाली पर आऊंगा
बता दें कि शहीद विजय की एक साल पहले प्रतिभा से शादी हुई थी। प्रतिभा ने रोते-रोते बताया कि विजय का कुछ दिनों पहले फोन आया था। विजय ने दीपावली की छुट्टियों में घर आने की बात कही थी। लेकिन रविवार को विजय की शहादत की खबर घर आ गई। शहादत की घर मिलने के परिजनों को रो-रोकर बुरा हाल है।


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *