अब भारत ने शुरू की पाकिस्तान पर एक्शन, लिया गया बड़ा फैसला


0

बहुत दिनों से बौखलाएं हुए पाकिस्तान को लेकर अब भारत ने भी कार्रवाई करना शुरू कर दिया है। भारत से राजनयिक संबंधों को तोड़ने के साथ ही दोनों देशों के बीच चलने वाली बसों पर ट्रेनों पर रोक लगाने वाले पाकिस्तान को भारत ने एक और झटका दिया है।

आज भारत ने भी बड़ा फैसला लेते हुए जोधपुर से मुनाबाव के बीच चलने वाली साप्ताहिक थार लिंक एक्सप्रेस को रद्द करने ऐ’ला’न कर दिया है।

जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा वापस ले लेने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के सरकार के फैसले के बाद पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस और थार एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन बंद कर दिया था। इस्लामाबाद में रेल मंत्री ने कहा था कि जब तक मैं रेल मंत्री हूं, थार और समझौता एक्सप्रेस की सेवाएं रद्द रहेंगी।

थार एक्सप्रेस 18 फरवरी 2006 से जोधपुर के भगत की कोठी स्टेशन से कराची के बीच हर शुक्रवार रात को चलती थी। उससे पहले यह सेवा 41 वर्षों तक स्थगित रही थी।

पाकिस्तान ने अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू कश्मीर के विशेष दर्जें को हटाने के भारत के फैसले के बाद द्विपक्षीय संबंधों का दर्जा कम करने का निर्णय लिया था। इसके बाद उसने थार एक्सप्रेस और समझौता एक्सप्रेस ट्रेन सेवा को रद्द करने की घोषणा की थी।


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *