भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को पोखरण में यह कहा था कि भारत अपनी ‘नो फर्स्ट यूज’ की परमाणु नीति की समीक्षा कर सकता है. शनिवार को इस पर प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता जनरल आसिफ गफूर ने कहा कि कश्मीर पर निश्चित रूप से परमाणु युद्ध का खतरा है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सुरक्षा बल भारत के किसी भी हमले का जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

वहीं पाकिस्तान (Pakistan) के विदेश मंत्री शाह मोहम्मद कुरैशी (Mehmood Shah Qureshi) शनिवार को कहा कि पाकिस्तान अपने विदेशी कार्यालय में एक ‘कश्मीर सेल’ बनाएगा. उन्होंने कहा कि मुख्य राजधानियों की पहचान की जाएगी और सभी दूतावासों में एक कश्मीर डेस्क बनाई जाएगी.

पाकिस्तान का ये बयान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान के बाद आया है. बता दें शुक्रवार को रक्षा मंत्री ने पोखरण में कहा था, ‘परमाणु आयुद्ध को लेकर अब तक हमारी नीति ‘पहले इस्तेमाल न करने’ की रही है. अब भविष्य में क्या होता है, यह उस वक्त के हालात पर निर्भर करता है.’

राजनाथ सिंह के इस बयान के बाद पाकिस्तान की झुंझलाहट और बढ़ गई है, जिसके बाद उसने कहा है कि कश्मीर पर परमाणु युद्ध का खतरा है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *