"अगर वो किसी भी तरह का एडवेंचर करेंगे तो उन्हें ऐसी सज़ा मिलेगी कि वो कभी सिर नहीं उठा पाएंगे"


0

एक बार फिर से पाकिस्तान को भारत के तरफ के करारा जवाब और सख्त चेतावनी मिली है. यह जवाब जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सतपाल गवर्नर सत्‍यपाल मलिक ने दी है. जिसे सुनने के बाद पाकिस्तान को शायद ऐहसास हो जाएगा इस बार भारत उसकी गलती को मांफ नहीं करेगा. सत्‍यपाल मलिक ने कड़ी चेतावनी देते हुए पाकिस्तान से यह कहा है कि अब सीधे दुश्मनों को सफाया कर दिया जायेगा. इसके साथ ही उन्होंने जम्मू और कश्मीर पुरे उत्साह ने 15 अगस्त मनाने का ऐलान भी किया है.

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के उस बयान जिसमें उन्होंने यह कहा था कि कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा नहीं है. उसपर कुरैशी को मुंहतोड़ जवाब देते हुए मलिक ने यह कहा, “उसे पता है ये दो महीने पहले का हिंदुस्तान नहीं है, ये बदला हुआ हिंदुस्तान है और अगर वो बॉर्डर पर किसी भी तरह का एडवेंचर करेंगे तो उन्हें ऐसी सज़ा मिलेगी कि वो कभी सिर नहीं उठा पाएंगे. जो आतंकी उन्होंने भेज रखे हैं या भेजेंगे उनसे भी हम बहुत ही इफेक्टिवली डील करने वाले हैं. 370 हटने के बाद यहां पर आतंक का अब कोई भविष्य नहीं है.”

इसके साथ ही सख्त हिदायत देते हुए राज्यपाल ने यह ही कहा है कि जो कोई भी कश्मीर के खिलाफ जहर उगलने का काम करेगा उस पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई जाएगी. सत्यपाल मलिक ने हाल ही नजरबंद किये गए अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को लेकर भी बड़ी सख्ती दिखाई है.

उन्होंने कहा, “अभी तो सिर्फ कुछ ही दिन उनको रखा गया है, ऐसी कोशिश कर रहे हैं कि वो लोग कहीं जहर ना फैलाएं, महबूबा जी ने कितनी हिंसा की बात फैलाई थी. उन्होंने कहा था कि अगर कुछ ऐसा होगा तो हाथ काट दिया जाएगा. हमें कोई शौक नहीं है किसी को एक दिन भी जेल में रखने का, बस हम चाहते हैं कि चीजें ठीक हो जाए.”


Like it? Share with your friends!

0
admin

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *