Saturday, November 27

ख़बरदार: सउदी में whatsapp चला रहे हैं तो तुरंत बदल ले ये सेटिंग, सरकारी आदेश जारी, ये हैं बदलाव का पूरा तारिका

Jeddah: सउदी सरकार ने अभी अभी सबसे बड़े लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप के सऊदी उपयोगकर्ताओं को चेतावनी दी है, यह चेतावनी बढ़ते हैकिंग और साइबर क्राइम के वजह से जारी किया गया हैं.

संचार और सूचना प्रौद्योगिकी आयोग (सीआईटीसी) ने कहा, “उपयोगकर्ताओं को सलाह दी जाती है कि वे अपने सारे whatsapp  नम्बरों को 2-स्टेप-वेरिफ़िकेशन के मोड़ में तुरंत डालें. और इन बातों का कठोरता से पालन करे.
 
 
“whatsapp पर आए लिंक के स्रोत को सत्यापित करने तक किसी भी लिंक पर क्लिक न करें, और साथ ही वो ख़ुद सुनिश्चित करें कि आप किसी भी अविश्वसनीय साइटों पर अपनी व्यक्तिगत जानकारी और फोन नंबर का खुलासा नहीं करेंगे।”
 

 
सऊदी अरब में बड़ी संख्या में व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं ने हाल ही में अपने खातों के हैक होने की ख़बर सामने आयी हैं, और कुछ मामलों में तो परिणामस्वरूप पैसों के नुकसान का भी सामना करना पड़ा है। प्रवक्ता एडेल अबू हैमिद ने अरब समाचार को बताया, “सीआईटीसी ने व्हाट्सएप के माध्यम से कई धोखेबाज संदेशों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए इस चेतावनी को ट्वीट किया।”
 
सीआईटीसी ट्वीट से जुड़े उपयोगकर्ताओं को स्पष्ट करने के लिए एक इन्फोग्राफ फ़ोटो भी जारी किया जिसमें बताया गया की अपने फ़ोन के whatsapp को इस मोड़ में कैसे सेट करें.
 

Whatsapp ने इस बारे में बताया हैं की:

Two-step verification is an optional feature that adds more security to your account. When you have two-step verification enabled, any attempt to verify your phone number on WhatsApp must be accompanied by the six-digit PIN that you created using this feature.

 

जानिए कैसे डालेंगे अपने फ़ोन को इस मोड़ में:

  • अपनी whatsapp को लेटेस्ट वर्ज़न में अप्डेट करें
  • अब अपनी वहतसप्प की सेटिंग्स खोले
  • उसके बाद account लिखे बटन पर क्लिक करें
  • उसके बाद आए TWO STEP वेरिफ़िकेशन पर क्लिक करें
  • ENABLE करे और अपना SIX DIGIT PIN सेट करें

 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: