Breaking News

Hair Fall

तेजी से बाल झड़ने की शिकायत के साथ अधिक संख्या में पहुंच मरीज, ओपिडी में लग रही भीड़

पहले जहां कोरोना वायरस से ठीक हुए मरीजों में ब्लैक फंगस होने की शिकायत सामने आने लगी थी। कुछ समय पहले तक ब्लैक फंगस के मरीज लगातार बढ़ रहे थे तो वहीं अब दूसरी समस्या सामने आने लगी है। जिसको लेकर लोगों की परेशानियां बढ़ी हुई है। ऐसा कहा जा रहा है कि बाल झड़ने की समस्या तेजी से बढ़ रही है। कुछ दिनों में बाल झड़ने के कई मामले सामने आ चुके हैं।

सबसे बड़ी चौंकाने वाली बात यह है कि बाल झड़ने की जो शिकायत मिल रही है वह आम समस्याओं से 5 से 7 गुना अधिक बढ़ी हुई है। बताया जा रहा है कि इनमें से अधिकांश लोग में कोरोना से उबरने के बाद में बाल झड़ने की समस्या उत्पन्न हो गई है। ऐसे मरीजों में पेट की बीमारियां भी होने लगी थी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बाल टूटने की परेशानी पुरुषों के मुकाबले महिलाओं में अधिक हो रही है। तेजी से बाल गिरने की समस्या की वजह से महिलाएं काफी चिंतित है। इस मामले में पीएमसीएच के डॉक्टरों का कहना है कि बाल झड़ने की समस्या के टोलोजन इफ्लूवियम कंडीशन कारण उत्पन्न हो रही है। इस परेशानी से ग्रसित ठीक होने वाले लोगों में 50% लोगों को बाल टूटने की परेशानी हो रही है। राजधानी पटना में स्थित पीएमसीएच और IGIMS में पोस्ट में हर रोज करीब 15 से 20 मरीज पेट खराब होने की समस्या के साथ पहुंच रहे हैं।

इन दिनों अस्पतालों में अधिकांश मरीज पेट की गड़बड़ी की शिकायत को इलाज की इलाज कराने पहुंच रहे हैं। इनमें से मरीजों के पेट में मरोड़ रहता है। बताया जा रहा है कि जुलाई महीने में हर रोज 30 से 35 मरीज पेट की दिक्कतों को लेकर पोस्ट कोविड-19 वार्ड में इलाज कराने के लिए पहुंच रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: