Breaking News

बस पकड़कर भागलपुर से पटना आ रहें हैं तो जान लीजिये नये स्टैंड का नया पता!

भागलपुर से पटना आ रहें हैं या पटना से भागलपुर या दूसरों जिलों के लिए बस पकड़ने जा रहें हैं तो यह खबर आपके लिए हैं। इससे पहले जहां आपको राजधानी में अपने जिलें की बस पकड़ने के लिए मीठापुर बस स्टैंड जाना पड़ता था।  तो वहीं अब आपको बस  लेने के लिए बैरिया बस टर्मिनल जाना होगा। क्योंकि पटना बस स्टैंड का एड्रेस अब बदल गया है।

शनिवार से पटना के बैरिया में बने नए बस स्टैंड बसों का परिचालन शुरू हो गया है। पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने बैरिया में बनें पाटलिपुत्रा बस स्टैंड से बसों का परिचालन शुरू करने का निर्देश दिया था। जिसके बाद बस स्टैंड को पाटलिपुत्रा बस टर्मिनल में शिफ्ट किया गया है।

जानकारी के अनुसार शनिवार को शाम 5:00 बजे तक 1320 बसों का परिचालन पाटलिपुत्रा बस स्टैंड से किया गया था। इस दौरान जहां 737 बसें पाटलिपुत्रा बस स्टैंड पहुंची तो वहीं 583 बस वहां से रवाना हुई।

 

यात्रियों की सुविधा का रखा गया ध्यान

नए बस स्टैंड पर यात्रियों की सुविधा का काफी ध्यान रखा गया है। नये बस टर्मिनल पर 50 शौचालय, 14 मोबाइल शौचालय, पीने के पानी की सुविधा, यात्री हेल्प डेस्क, 60 सुरक्षाकर्मी, 42 सफाई कर्मी, 65 प्रबंधन शाखा, 10 सीसीटीवी की व्यवस्था की गई है।

 

प्रशासन ने बस प्रबंधकों को दी है दो दिनों की मोहलत

प्रशासन ने बस मालिकों को दो दिनों के भीतर बैरिया बस स्टैंड में बसों को शिफ्ट करने को कहा है। बस मालिकों से कहा गया है कि दो दिनों के भीतर अपने संसाधन के साथ नए बस स्टैंड में शिफ्ट हो। क्योंकि अब मीठापुर से बसों का परिचालन नहीं होगा। मीठापुर बसों का परिचालन रोकने के लिए वहां मजिस्ट्रेट की तैनाती की गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: