दिल्ली सरकार ने पेश किया पूरे देश में मिशाल, सीधा अधिकारी Suspend, और Live रहेगा अफ़सरों का ऑफ़िस.

1 min


0

दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार  ने सरकारी सिस्टम को पारदर्शी बनाने के लिए एक और बेहतर उदाहरण और SOP  लागू किया है.  उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया  निरीक्षण करने श्रम कार्यालय पुष्प विहार पहुंच गए और वहां से अपने ट्विटर पर लगभग आधे घंटे लाइव होकर मामले को सार्वजनिक तौर पर देखते हुए  पाया कि श्रम कार्यालय में काफी गड़बड़ी चल रही है.

मामले की गड़बड़ी का पता चलते ही मनीष सिसोदिया ने यह लोगों को आश्वस्त किया कि यह गड़बड़ी बर्दाश्त किसी भी कीमत पर नहीं की जाएगी.  इस दौरान मनीष सिसोदिया वहां पर आए हुए सारे श्रमिकों और अन्य लोगों से खुलकर बात किया और पूरे मामले की जड़ तक जानकारियां जुटाई.

 

 इसके कुछ देर बाद ही मनीष सिसोदिया ने इस मामले पर एक्शन लेते हुए कहा:

“पुष्प विहार डिस्ट्रिक्ट लेबर कार्यालय के सरप्राइज इंस्पेक्शन के दौरान कई अधिकारी ड्यूटी से नदारद मिले। इनके खिलाफ कारण बताओ नोटिस के ऑर्डर्स दिए.

अधिकारियों को 24घंटे में सभी मुद्दों को हल करने का निर्देश दिया। दिल्ली सरकार श्रमिकों के कल्याण में कोई भी कोताही बर्दाश्त नहीं करेगी.”

 

 और अब बदल जाएगा पूरा सिस्टम.

मामले को अपने संज्ञान में लेते हुए उपमुख्यमंत्री ने पूरे संघ कार्यालय के परिसर के अंदर बाहर और गलियारों में तक सीसीटीवी कैमरा लगाने का निर्देश दिया है इतना ही नहीं यह सारे कैमरे इंटरनेट के माध्यम से विभाग के अधिकारी और खुद उप मुख्यमंत्री के कार्यालय से भी जोड़ा रखा जाए इसके लिए भी निर्देश जारी किए गए ताकि किसी भी वक्त कार्यालय का वस्तुस्थिति देखा जा सके.

इतना ही नहीं इसके वजह से बिचौलिए या ब्रोकर जो बेवजह गरीब श्रमिकों  को अपने जाल में फंसा कर आर्थिक क्षति पहुंचाते हैं उन लोगों पर भी नकेल कसी जा सकेगी और गरीबों को मिलने वाला हक सीधा उन्हें मिलेगा और इसके साथ ही अधिकारी भी आनाकानी नहीं कर पाएंगे.

पूरे मामले की गंभीरता देखते हुए श्रम आयुक्त को तुरंत पूरे मामले की जानकारी देकर आवश्यक कार्यवाही करने का निर्देश भी जारी किया गया है.


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *