Breaking News

Bihar CM Nitish Kumar Pic

“पीएम मटेरियल है बिहार के सीएम नीतीश कुमार, उनमें मौजूद हैं प्रधानमंत्री बनने के सभी गुण”

एक बार फिर प्रधानमंत्री पद के चेहरे के रूप में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम को सामने लाया गया है। हालांकि इस पर सीएम के तरफ से कुछ नहीं कहा गया है लेकिन उनकी पार्टी के एक बड़े नेता ने उन्हें प्रधानमंत्री पद का दावेदार बताया है। उन्होंने कहा है कि नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री बनने के सारे गुण मौजूद हैं।

आपको बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पीएम मैटेरियल बताया है। कुशवाहा ने रविवार को यह कहा कि प्रधानमंत्री बनने के लिए जो गुण होने चाहिए वो गुण नीतीश कुमार में हैं। जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के अलावा इस पद के लिए जितने भी योग्य नेता है उनमें नीतीश कुमार भी शामिल हैं।

कुशवाहा ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को देश की जनता ने चुना है। वो अच्छा काम भी कर रहें हैं लेकिन उनके अलावा कई नेता हैं जिनमें प्रधामंत्री बनने की काबिलियत है। जब तक नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री हैं, तब तक उनके पद को चुनौती देने की बात नहीं कह रहा हूं, हम लोग गठबंधन में उनके साथ मजबूती से हैं। लेकिन उनके अलावा भी कई लोग पीएम बनने के काबिल है।

जातीय जनगणना के मुद्दे पर पूर्व केंद्रीय मंत्री ने यह कहा कि केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह संसद में जातीय जनगणना कराने की बात कह चुके हैं। कुशवाहा ने जातीय जनगणना का समर्थन करते हुए यह कहा कि जिन नेताओं को साथ आना है वें साथ आ सकते हैं। देश में जातीय जनगणना करानी चाहिए है। इसके लिए माहौल बनाने की जरुरत है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: