अभी अभी 8 पुलिस कर्मी कानपुर में शहीद हो गए, ज़बरदस्त हमले से पूरा इलाक़ा हुआ धुवा धुवा

1 min


0

कानपुर: उत्तर प्रदेश में कानपुर के बिठूर में बदमाशों ने दबिश देने गई पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी जिसमें सीओ और एसओ समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए. ये घटना शिवली थाना क्षेत्र के विकरू गांव की है जहां देर रात पुलिस दबिश देने गई थी. फायरिंग में 7 पुलिसकर्मी घायल भी हो गए हैं.

मुठभेड़ के दौरान सीओ और बिठूर थाने के प्रभारी समेत कई पुलिसकर्मियों को गोली लगी है. घायल पुलिसकर्मियों का रीजेंसी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है. पुलिस विकास दुबे नामक हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने के लिए विकरू गांव में गई थी. हमलावरों ने छतों से पुलिस पर गोलियां बरसाईं.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी और उनके परिजनों के लिए संवेदना व्यक्त की. सीएम योगी ने बदमाशों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. वो अपर मुख्य सचिव और डीजीपी के लगातार संपर्क में हैं.

उत्तर प्रदेश के DGP एचसी अवस्थी ने फोन पर बताया, ‘विकास दुबे एक शातिर अपराधी है और कानपुर का हिस्ट्रीशीटर भी है. इसके ऊपर 60 मुकदमे दर्ज हैं. कानपुर के राहुल तिवारी नाम के व्यक्ति ने 307 का एक मुकदमा इसके ऊपर दर्ज कराया है. इस पर दबिश डालने के लिए विकरू गांव जो चौबेपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता है, एक बड़ी पुलिस पार्टी मौके पर पहुंची. पुलिस को रोकने के लिए इन्होंने पहले से ही जेसीबी लगा कर रास्ता रोक रखा था. पुलिस पार्टी के पहुंचते ही बदमाशों ने छतों से पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसमें पुलिस के 8 लोग शहीद हो गए. इनमें डिप्टी एसपी देवेंद्र मिश्रा, 3 सब इंस्पेक्टर और 4 कांस्टेबल हैं. ये बदमाशों की फायरिंग में शहीद हो गए. घटनास्थल पर ADG लॉ एंड आर्डर पहुंच रहे हैं. एसएसपी और आईजी मौके पर हैं. कानपुर की फोरेंसिक टीम जांच कर रही है. STF भी लगा दी गई है.’

अपराधियों को पकड़ने के लिए विकास दुबे के करीबियों के 100 से ज्यादा मोबाइल फोन ट्रेस पर लगाए गए हैं. काशी राम निवादा गांग में भी एसटीएफ की टीम पहुंची है, जहां कुछ लोगों को ट्रेस किया गया है.

मुठभेड़ में शहीद हुए पुलिसकर्मियों के नाम
1-देवेंद्र कुमार मिश्र, सीओ बिल्हौर
2-महेश यादव, एसओ शिवराजपुर 
3-अनूप कुमार,चौकी इंचार्ज मंधना
4-नेबूलाल, सब इंस्पेक्टर शिवराजपुर 
5-सुल्तान सिंह कांस्टेबल थाना चौबेपुर 
6-राहुल ,कांस्टेबल बिठूर 
7-जितेंद्र,कांस्टेबल बिठूर 
8-बबलू कांस्टेबल बिठूर

बता दें कि रीजेंसी हॉस्पिटल में भर्ती घायल पुलिसकर्मियों की हालत गंभीर है. पुलिस की टीम चौबेपुर थाना क्षेत्र के विकरू गांव में दबिश देने गई थी जहां बदमाशों ने पुलिस टीम पर जमकर फायरिंग की. मुठभेड़ के दौरान बिठूर थाना प्रभारी कौशलेंद्र प्रताप सिंह समेत कई पुलिसकर्मी को गोली लगी. बदमाश विकास दुबे और उसके साथियों ने पुलिस के कई असलहे को भी लूट लिए.

कानपुर आईजी रेंज मोहित कुमार ने बताया कि 10-15 बदमाशों ने घात लगाकर पुलिस टीम पर हमला किया.

जान लें कि इससे पहले बदमाश विकास दुबे थाने में घुसकर राज्यमंत्री और पुलिसकर्मी सहित कई लोगों की हत्या कर चुका है. एडीजी कानपुर जोन आईजी रेंज, एसएसपी कानपुर समेत कई जिलों की पुलिस फोर्स मौके पर मौजूद है और कॉम्बिंग जारी है. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए.


Like it? Share with your friends!

0
Digital Desk

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: