Breaking News

International फ़्लाइट के पायलट को दिल का दौरा पड़ा, नागपुर airport पर प्लेन लैंड

पायलट को दिल का दौरा पड़ने के कारण आपात स्थिति में नागपुर हवाईअड्डे पर उतरे बिमान बांग्लादेश विमानन कंपनी के विमान ने 11 घंटे बाद ढाका के लिए उड़ान भरी, लेकिन पायलट की स्थिति अब भी गंभीर है और उसका यहां एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। ढाका से मस्कट जा रहे इस बोइंग विमान में 126 यात्री सवार थे।

 

विमान चालक को दिल का दौरा पड़ने के कारण विमान को शुक्रवार पूर्वाह्न 11 बजकर 40 मिनट पर नागपुर में आपात स्थिति में उतारा गया था। नागपुर हवाईअड्डे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ”बिमान बांग्लादेश ने चालक दल के वैकल्पिक सदस्यों का प्रबंध किया, जो नागपुर आए। इसके बाद विमान ने शुक्रवार को रात 10 बजकर 37 मिनट पर यात्रियों के साथ अपने गंतव्य स्थल की ओर उड़ान भरी।” उन्होंने बताया कि पायलट अब भी गंभीर है और उसका नागपुर के एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है।

सूत्रों ने बताया कि पायलट को नागपुर हवाईअड्डे से करीब 10 किलोमीटर दूर स्थित किंग्सवे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि जब विमान रायपुर के पास था तो उसे आपात स्थिति में उतारने के लिए कोलकाता एटीसी से संपर्क किया गया, जिसके बाद उसे निकटतम नागपुर हवाईअड्डे पर उतरने की सलाह दी गई। सहायक पायलट ने ने विमान को नागपुर में उतारा। बिमान बांग्लादेश ने भारत के लिए उड़ान सेवाएं हाल में बहाल की हैं। कोरोनो वायरस वैश्विक महामारी के कारण दोनों देशों के बीच हवाई यात्रा सेवा निलंबित थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: