Breaking News

भागलपुर, पटना, कलकत्ता, दिल्ली के लिए ये सारी ट्रेनो की सेवाएँ शुरू, टिकट बुकिंग भी खोला गया

पिछले एक हफ्ते से रेल ट्रैक पर बाढ़ के पानी भर जाने के कारण भागलपुर जिले में कई रेलवे रूटों पर परिचालन बाधित हो गया था। आज 8 दिन बाद रेलवे ब्रिज अभियंता से हरी झंडी मिलने के बाद ट्रेनों का आवागमन शुरू हो गया। रेल परिचालन शुरू होने से मुंगेर, भागलपुर, बांका, लखीसराय के अलावा झारखंड के यात्रियों को बड़ी राहत मिली है। इस रूट पर मालदा क्यूल इंटरसिटी एक्सप्रेस को चलाया गया। कल रविवार से इस रूट पर चलने वाली सभी ट्रेनें अपने पूर्व निर्धारित रोड से चलने लगेंगे जो फिलहाल किसी दूसरे रूट से चल रही हैं।

 

शुरू की गई सबसे मुख्य ट्रेनों की बात करें तो आज शनिवार से ही फरक्का एक्सप्रेस भागलपुर- जमालपुर- किऊल के रास्ते चलने लगेगी। हालांकि रेलवे के तरफ से यह सख्त निर्देश दिया गया है कि बाढ़ प्रभावित इलाकों में ट्रेन की रफ्तार 20 से 50 किलोमीटर के बीच ही रखनी होगी। मालदा के डीआरएम यतेंद्र कुमार ने बताया कि दोनों लाइन पर ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह बहाल कर दिया गया है। यात्रियों की सुरक्षा ही प्राथमिकता है। डीआरएम ने कहा कि परिचालन शुरू कराने के लिए लगातार कवायद चल रही थी। रेलवे के अभियंता भी नजर रखे हुए थे। उन्होेंने बताया कि रविवार से सभी ट्रेनें अपने निर्धारित स्टेशनों से सुचारू रूप से चलने लगेंगी। यात्रियों को कोई परेशानी ना हो इसको देखते हुए हमने ये फैसला किया है।

 

बाढ़ के पानी उतरने के बाद रेल परिचालन बहाल किया जा रहा है। अतः अब

विक्रमशिला एक्सप्रेस,

सूरत एक्सप्रेस,

अमरनाथ एक्सप्रेस,

सुपर एक्सप्रेस,

ब्रह्मपुत्र मेल,

बांका इंटरिसटी,

गरीब रथ,

न्यू फरक्का,

गया-कामख्या,

गया-हावड़ा सहित सभी ट्रेनें अपने निर्धारित मार्ग से चलेगी।

 

बाढ़ की वजह से परिचालन बंद होने के बाद भागलपुर-आनंद विहार विक्रमशिला सुपरफास्ट एक्सप्रेस को बांका-जसीडीह-झाझा-किऊल के रास्ते चलाया जा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: