IAS इंटरव्यू में लड़की से पूछा शरीर का सबसे गर्म अंग कौन सा होता है? मिला करारा जवाब

1 min


0

IAS की परीक्षा को सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक माना जाता है. रात-दिन पढकर एग्जाम में उगल देने भर से आप इस परीक्षा में सफल नहीं हो सकते. लिखित परीक्षा पास करने के बाद कैंडिडेट्स को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाता है.

तब आपको जिस चीज की सबसे ज्यादा जरूरत होती है वह है आत्मविश्वास और ‘आउट ऑफ द बॉक्स’ सोचने की क्षमता की. कुल मिलाकर यह एक परीक्षा है श्रेष्ठ में से सर्वश्रेष्ठ के चयन की. IAS का इंटरव्यू कई मायनों में बहुत ही फायदेमंद और महत्वपूर्ण होता है.
 
 
 
क्योंकि इस इंटरव्यू में कभी कुछ ऐसे सवाल पूछे जाते हैं जो आपको और भी ज्ञानी बना देता है. आज हम आईएएस इंटरव्यू में पूछे जाने वाले कुछ सवालों के जवाब यहां देखेंगे ,तो चलिए शुरू करते हैं.
 
 
 
सवाल :साल के किस महीने में एक व्यक्ति सबसे कम सोता है?
जवाब : फरवरी.
सवाल : आपके शरीर का कौन सा अंग सबसे गर्म होता है?जवाब : शरीर का वह हिस्सा सबसे गर्म होता है जहां सबसे ज्यादा ब्लड सप्लाई होता है.
सवाल : उत्तर दिशा से दक्षिण दिशा की तरफ हवा चल रही है तो बताएं पेड़ पर से गिरी हुई मूंगफली किस दिशा में जाएगी ? इस सवाल को सुनकर कई लोग जल्दबाजी में इसका गलत उत्तर दे बैठते.जवाब: मूंगफली किसी दिशा में नहीं जाएगी क्योंकि मूंगफली पेड़ पर नहीं उगते.
 
 
>सवाल : अगर मैं आपकी बहन के साथ भाग जाऊं तो आप क्या करेंगे?
जवाब : सर,मेरी बहन के लिए आपसे अच्छा वर कोई और नहीं हो सकता.
भारत के ज्यादातर विद्यार्थी आईएएस या SSC इंटरव्यू की तैयारी के लिए अपने गांव से दूर रह रहे हैं. आईएस इंटरव्यू और पेपर की तैयारी में लोगों को नए नए करंट अफेयर को पढ़ना पड़ता है इसीलिए हम आपके लिए कुछ ऐसे ही करंट अफेयर के प्रश्न लेकर आए हैं. आप हमारे चैनल पर हमेशा ऐसे ही करंट अफेयर के प्रश्न पढ़ सकते हो.
 

 
1. चमगादड़ एक ऐसा पक्षी है जो कभी अंडे नहीं देता.
2. सपने में आने वाले हर एक face को हमने एक बार जरूर देखा होता है.
3. औसतन हर दिन 12 नव-जन्में बच्चे किसी ओर मां-बाप को दे दिए जाते हैं.
4. आईसलैंड में पालतू कुत्ता रखना क़ानून के विरूद्ध है.
5. Righted-handed लोग औसतन left-handed लोगों से 9 साल ज्यादा जीते हैं.
1- ऐसी कौन सी चीज है जिसे आदमी छिपाकर चलता है और औरतें दिखाकर चलती हैं
उत्तर – पर्स
2- क्या लड़की को propose करना गलत माना जाता है
 
 
ये सवाल पूछने के पीछे इंटरव्यू लेने वाले का मकसद ये जानना होता की आखिर आप किस तरह से सोचते हैं, आप अचानक इस तरह की स्थिति में क्या प्रतिक्रिया देते हैं. आप किस तरह से ऐसी स्थिति से बाहर निकलते है. वो आपके जवाब के साथ-साथ आपका चहरे के हाव-भाव भी देखते है


Like it? Share with your friends!

0
user

0 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *